आज की ताजा खबर

प्रदेश के हर नागरिक को सुरक्षा देने के लिए कटिबद्व है सपा सरकार-लक्ष्मीकान्त

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
संतकबीरनगर 19 दिसंबर , समाज में सुरक्षा प्रदान करने के लिए अध्यक्ष राज्य सेतु निगम उत्तर प्रदेश सरकार लक्ष्मीकान्त उर्फ पप्पू निषाद ने आज जनपद के पुलिस लाइन में स्वास्थ्य सुविधाओं की तरह 102 और 108 की तर्ज पर अपराध नियत्रंण के लिए आई 100 नम्बर की 16 गाडि़यों हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया उन्होनें ने कहा कि हमारी सरकार की सोच है की भय मुक्त समाज की संरचना हो उस परिपेक्ष्य में सरकार का यह सार्थक कदम है कही-2 घटना स्थल पर पुलिस पहुचने में देर कर देती है ऐसे में 100 नम्बर जन सामान्य को डायल करने पर मौके पर 100 नम्बर की गाडी मय फोर्स के घटना स्थल पर 15 से 20 मिनट में पहुच जाएगी और अपराधियों के मनसूबों को ध्वस्त करते हुए समाज के निरीह व असुरक्षित व्यक्ति को सुरक्षा प्रदान हो सकेगी। इस अवसर पर पुलिस महा निरीक्षण लक्ष्मी नरायण श्रीवास्तव ने अपने सम्बोधन में बताया कि इस जनपद को कुल 22 गाडिया मिली है जिसमें आज 16 का उद्घाटन किया जा रहा है।
उन्होनें ने कहा कि इसका नियत्रंण लखनऊ से होता है इस लिए जो भी व्यक्ति सूचना दे वह घटना स्थल का जिक्र साफ साफ करें जिससे गाडियो के पहुचने में आसानी होगी और मौके पर पुलिस पहुच कर समस्या का निदान करायेगी। जिलाधिकारी सुरेश कुमार ने कहा कि इस तरह की सुरक्षा विदेशों में प्राप्त है जो हमारे युवा मुख्यमंत्री के भी जेहन में यह बात आई और उन्होनें यह सुरक्षा दे कर पूरे प्रदेश वासियों को भय मुक्त समाज का सपना साकार किया है निश्चित ही वह इस कार्य के लिए बधाई के पात्र है। पुलिस अधीक्षक श्री हीरा लाल ने कहा कि आज पूरा जनपद मा0 मुख्य मंत्री जी के इस कार्य से गौरवान्वित महसूश हो रहा है आज जनपद के अन्य जिलों में भी इस योजना का शुभारम्भ किया जा रहा है निश्चित ही समाज को सुरक्षा व नई दशा देखने को मिलेगी और पुलिस विभाग को इससे बल मिलगा। सभा का संचालन अपर पुलिस अधीक्ष अशोक कुमार वर्मा ने किया।
इस अवसर पर जनपद के मुख्यालय के बच्चेा द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष श्री रामनरायण दादा, महा सचिव जावेद खान, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आनन्द प्रकाश श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी एस0एन0 शुक्ल, खलीलाबाद के कोतवाल कमला यादव, अन्य पुलिस क्षेत्राधिकारी व थाने दार तथा चैकीदार व अन्य पुलिस कर्मी तथा जिला विकास अधिकारी रमेश चन्द्रा, जिला प्रोबेश्ज्ञन अधिकारी विजय कुमार पाण्डेय, समाज कल्याण अधिकारी, अपर जिला सूचना अधिकारी लाल जी शुक्ल, जिला कृषि अधिकारी शैलेन्द्र कुमार, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी जी0पी0 मिश्र, समाजवादी पार्टी के कोषाध्यक्ष प्रदीप सिंह, के0डी0 यादव, गौहर अलि, मनोज राय, ज्वाहर यादव, रामदरश यादव, सहित अन्य समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता उपस्थित थें।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below