आज की ताजा खबर

पेंशनर्स दिवस का आयोजन किया गया

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 17 दिसम्बर, मुख्य विकास अधिकारी अरविन्द कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में स्थानीय विकास भवन के सभाकक्ष में पेंशनर्स दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों तथा जनपद के पेंशनरों ने भाग लिया।
मुख्य विकास अधिकारी श्री पाण्डेय ने कहा कि आज जो अधिकारी कर्मचारी सेवाकाल में है, कल वही कर्मचारी अधिकारी पेंशन भोगी होगा। इस लिए पेंशनरों की समस्याओं का निराकरण संवेदनशीलता के साथ तत्परता से किया जाना सुनिश्चित किया जाय। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि आज के तकनीक प्रधान युग में यदि सभी पेंशन भोगी थोड़ी सचेष्टता का परिचय देते हुए मुख्य धारा से जुडे़ रहे तो किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न नही होगी।
पेंशनरों को आश्वासन देते हुए मुख्य विकास अधिकारी श्री पाण्डेय ने कहा कि पेंशनर्स कक्ष के निमार्ण के लिए जिलाधिकारी से वार्ता करते हुए व्यवस्था सुनिश्चित कर दी जायेगी।
उन्होने कहा कि सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक बुलाकर सेवानिबृत्त होने वाले अधिकारियों कर्मचारियों की पेंशन स्वीकृति विषयक पत्रावली अपर निदेशक कोषागार और मुख्य कोषाधिकारी को ससमय पे्रषित करवाना सुनिश्चित कराया जायेगा।
मुख्य कोषाधिकारी गोपाल खरेे ने पेंशनर दिवस पर आयोजित बैठक को संवोधित करते हुए कहा कि आज का युग इंटरनेट का युग है, पिछले दस वर्षो में भी जितना परिवर्तन भुगतान
आदि के क्षेत्रों में नही हुआ था उससे अधिक परिवर्तन दो वर्षो में हो गया है। नयी तकनीकों का सबसे अधिक प्रभाव वित्तीय लेन देन और कोषागार पर पड़ा है। श्री खरे ने कहा कि तकनीक का ही कमाल है कि प्रत्येक पहली तारीख को ही सभी पेेंशनरों के खाते में पेंशन की धनराशि भेज दी जाती है। मुख्य कोषाधिकारी श्री खरे ने सभी सम्मानित पेंशनरों का आवाहन करते हुए कहा कि जो लोग चलने मे असक्य हों वे अपने पेंशन को आधार से लिंक करा लें और अपना जीवन प्रमाण पत्र आनलाइन भेजना आरम्भ कर सकते है। उन्होने कैशलेस मेडिकल कार्ड भी बनवाने के विन्दु पर चर्चा किया। श्री खरे ने वर्ष 2016 के पूर्व सेवानिवृत्त अधिकारियों-कर्मचारियों के पेंशन के पुनः संशोधित करने के शासनादेश का उल्लेख करते हुए इसे नियमानुसार किया जाने पर बल दिया।
इस बैठक में जिला पंचायतराज अधिकारी, सहित विकास विभाग,युवाकल्याण,सिंचाई,, कार्यक्रम विभाग, पीडब्लूडी, के अधिकारी मुख्य चिकित्साधिकारी के पतिनिधि मलेरिया अधिकारी अरूण कुमार मिश्र, आलोक कुमार श्रीवास्तव, हरिश्चन्द्र चैधरी, पेंशनर संघ के पदाधिकारी रामनाथ, जलालुद्दीन कुरैशी, हरीराम, रणविजय सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below