आज की ताजा खबर

पूर्वांचल बैंक ने जन सहयोग से कीर्तिमान स्थापित किया-ए0के0सिन्हा

पूर्वांचल बैंक ने जन सहयोग से कीर्तिमान स्थापित किया-ए0के0सिन्हा

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
संतकबीरनगर 7 मई, पूर्वाचल बैक के अध्यक्ष ए0के0 सिन्हा ने बताया कि सभी के सहयोग से आज पूर्वाचल बैक वर्ष 2016-17 में शीर्ष स्थान पर पहुचा है। बैक प्रबंधन सभी खाताधारको एवं बैक अधिकारियो, कर्मियो के प्रति आभारी है। उन्होने कहा कि 571 शाखाए 11 जिले में संचालित हो रही है। बैक ने वित्तीय वर्ष में 18.44 करोड़ रूपये का लेन-देन किया है। पूर्वाचल बैक के अध्यक्ष ए0के0 सिन्हा एवं महाप्रबन्धक ओ0पी0 सिंह आज क्षेत्रीय कार्यालय पर मीडिया से वार्ता के दौरान उक्त जानकारी दी है। उन्होने बताया कि सराहनीय कार्य करने में समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी आज समारोह के माध्यम से पुरस्कृत किये जाने का भी कार्यक्रम किया गया है।
उन्होने बताया कि वर्तमान बदलते आर्थिक परिदृश्यों को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार की उच्च प्राथमिकता जैसे डिजिटल इण्डिया एवं सरकार की अन्य विभिन्न योजनाओं को उच्च प्राथमिकता देने के साथ-साथ बैंक के बहुमुखी विकास हेतु पूर्वाचल बैंक अपने समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ क्रियान्वयन हेतु कटिबद्व है। बैंक के अध्यक्ष द्वारा बताया गया कि पिछले मंगलवार 02 मई को मिस्डकाल बैलेन्स इन्क्वायरी, मोबाइल बैकिग व ई-कामर्स की सुविधाओं का शुभारम्भ किया गया।
बैलेन्स की जानकारी के लिए बैक ने टोल फ्री नम्बर 9266592669 जारी किया है। बैंक का प्रत्येक ग्राहक मोबाइल बैंकिग के लिए पी0बी0 मोबाइल बैंकिग नाम एप प्ले स्टोर से डाउनलोड करके विभिन्न सुविधाओ का लाभ ले सकता है। साथ ही इससे 25000 रूपये तक की राशि ट्रान्सफर भी कर सकते है। इन सुविधा के लाभ के लिए उपभोक्ताओं को अपनी शाखा पर मोबाइल नम्बर पंजीकृत कराना होगा। बैक अध्यक्ष के मुताबिक अब रूपे कार्ड से न केवल धन निकासी कर सकते है बल्कि आनलाइन खरीदारी, टिकट व बिलों का भुगतान भी किया जा सकता है।
पूर्वालच बैंक ने वर्ष 2016-17 वित्तीय वर्ष के अन्तर्गत जमा क्षेत्र में 1844 करोड़ व अग्रिम क्षेत्र में 368 करोड़ की वृद्वि की है। इस प्रकार बैंक का जमा स्तर 10520 करोड़ व अग्रिम स्तर 4382 करोड़ रूपये हो या है। एन0पी0ए0 की कमी को प्राथमिकता देने से लाभ पिछले वर्ष की तुलना में 22 प्रतिशत की वृद्वि के साथ 40.05 करोड़ हो गया है।
इसी के साथ हमारे खलीलाबाद परिक्षेत्र में कार्यरत 51 शाखाओं ने अपनी जमा में लगभग 131 करोड़ की वृद्वि तथा अग्रिम के क्षेत्र में 41 करोड़ की वृद्वि की है उन्होने विश्वास जताया कि बैंक अपने कर्मचारियों की कार्यक्षमता के बल पर उन्नति के पथ पर सदैव अग्रसर रहेगा। प्रेस वार्ता के दौरान क्षेत्रीय प्रबधंक श्रीमती बृजमोहनी द्विवेदी, बी0एन0 दूबे, वरिष्ठ प्रबधंक सी0डी0 पाण्डेय, संजय मिश्रा उपस्थित रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below