आज की ताजा खबर

पुलिस उपमहानिरीक्षक ने परेड की सलामी लिया

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
संतकबीरनगर 16 मार्च, डीआईजी रेंज बस्ती राकेश चन्द साहू ने वार्षिक मुआयना के दूसरे दिन प्रातः 7.30 बजे पुलिस लाईन के प्रागंण में परेड की सलामी ली। उन्होने परेड में शामिल टोलियो का परिचय प्राप्त किया तथा परेड कमाण्डर द्वारा कराने के दौरान अलग-अलग टोलियो के परेड का निरीक्षण किया। उनके निरीक्षण में सीओ मेंहदावल हौसला प्रसाद एवं इंस्पेक्टर बखिरा रामसमुझ प्रभाकर द्वारा कराये गये परेड को ठीक बताते हुए और बेहतर प्रदर्शन करने का निर्देश दिया। उन्होने एक-एक करके सभी क्षेत्राधिकारियो एवं समस्त थानाध्यक्षो से भी परेड कराया। अन्य टोलियो में परेड में कुछ कमियाॅ भी मिली जिन्हे दूर करने का निर्देश दिया। डीआईजी रेंज बस्ती ने परेड निरीक्षण के बाद जनपद में तैनात बीमार पुलिस कर्मियो से वार्ता किया तथा उन्हे सही ढंग से बीमारी का इलाज कराने का निर्देश दिया।
आर्थिक समस्याओ की भी जानकारी लेते हुए जिन पुलिस कर्मियो के पास धनाभाव की समस्या सामने प्रस्तुत हुआ उनके खाते से धनराशि अवमुक्त किये जाने का निर्देश दिया। डीआईजी रेंज बस्ती ने पुलिस लाईन परिसर में स्थापित नवनिर्मित पुलिस अस्पताल का उद्वघाटन जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही, पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना, मुख्य विकास अधिकारी हाकिम सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक असित श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा0 गिरीश चन्द्र श्रीवास्तव, वरिष्ठ चिकित्सक डा0 आलोक सिन्हा, सीओ सदर रमेश कुमार, सीओ मेंहदावल हौसला प्रसाद, सीओ धनघटा ए0के0 मिश्रा, एलआईयू इंस्पेक्टर त्रिलोचन त्रिपाठी, प्रतिसार निरीक्षक अशोक कुमार ंिसह की गरिमामयी उपस्थिति में अस्पताल का फीता काटकर एवं लोकार्पण कर उद्वघाटन किया। उन्होने अस्पताल के अन्दर अवलोकन कर सुविधाओ की जानकारी ली।
अपर पुलिस अधीक्षक असित श्रीवास्तव ने उच्चाधिकारियो को अवगत कराते हुए बताया कि शासन द्वारा अस्पताल में किसी भी प्रकार के सुविधा के लिए धनराशि नही प्राप्त हुआ है। जिसके सम्बन्ध में विभाग द्वारा पत्राचार किया गया है। उन्होने बताया कि जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के पहल पर मेट्रो जोन हेल्थ सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से अस्पताल में प्राथमिक सेवा शुरू की गई है साथ ही जिले स्तर पर सप्ताह में एक दिन सरकारी चिकित्सको की सुविधा भी प्राप्त होगी।
उन्होने बताया कि मेट्रो जोन हेल्थ सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड ने यह भी पुलिस विभाग को सुविधा दी है जिन पुलिस कर्मियो को स्वास्थ्य एवं शिक्षा से सम्बन्धित किसी भी प्रकार की जरूरत है तो मेट्रो जोन हेल्थ सर्विस उनके साथ सहयोग में तन-मन-धन के साथ खड़ी रहेगी।
डीआईजी रेंज बस्ती राकेश चन्द साहू ने पुलिस अस्पताल उद्वघाटन के बाद अस्पताल परिसर में वृक्षारोपण किया। साथ ही पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना एवं जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने भी वृक्षारोपण किया।
डीआईजी रेंज बस्ती ने पुलिस लाईन परिसर में नवनिर्मित क्रिप्टोसेण्टर भवन का लोकार्पण कर शुरूआत किया। उसी भवन के बगल में पुलिस विभाग के कन्ट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया। तद्ोपरान्त पुलिस पेशन्सर एवं मीडिया से भी वार्ता किया।
परेड में इस्पेक्टर खलीलाबाद कोतवाली वीरेन्द्र बहादुर सिंह, इस्पेक्टर दुधारा राकेश सिंह यादव, थानाध्यक्ष धनघटा संतोष तिवारी, इस्पेक्टर महुली ईश्वर चन्द्र प्रधान, महिला थानाध्यक्ष अनीता यादव, बखिरा इंस्पेक्टर रामसमुझ प्रभाकर, मेंहदावल इंस्पेक्टर गौरव सिंह व इंस्पेक्टर धर्मसिंहवा मनोज कुमार त्रिपाठी सहित पुलिस कर्मी उपस्थित रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below