आज की ताजा खबर

पीपुल्स एलायन्स डुमरियागंज क्षेत्र में पांच हफ्तों से लगातार लॉकडाउन में जरूरतमंदों को राहत खाद्य सामग्री पहुंचा रहा है

सिद्धार्थनगर , डुमरियागंज क्षेत्र के तिरकौलिया, जबजौवां और सेमवाडीह गांव में पीपुल्स एलायन्स ने राहत
खाद्य सामग्री और रमज़ान माह को देखते हुए, रोज़ेदारों को रमज़ान किट वितरण किया। लगातार पांच हफ्तों से इस नाज़ुक वक्त लॉकडाउन में गरीब, मजदूर, वंचित समाज और जरूरतमंदों को राहत खाद्य सामग्री, मास्क और आवश्यक वस्तुओं का वितरण कर रहा है।जनपद वासियों के लिए लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों और छात्रों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर रखा है। जिसके जरिए से बाहर फंसे जनपद वासियों की मदद की जा रही है।
डुमरियागंज क्षेत्र में पीपुल्स एलायन्स ने रमज़ान माह को देखते हुए रमज़ान किट राहत खाद्य सामग्री और आवश्यक वस्तुओं का वितरण किया। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए मास्क और डिटोल साबुन का भी वितरण किया जा रहा है। लॉकडाउन में सभी टेलर की दुकान बंद होने की वजह से मास्क बनाने में माँ, बहनों का महत्वपूर्ण योगदान है।लॉकडाउन में गरीब, मजदूर, रिक्शा चालक और कई ऐसे लोग जो रोज कमा कर खाने वाले लोग थे, उनकी दिक्कतें बढ़ी हैं।ऐसे में हर जरूरतमंदों तक राहत खाद्य सामग्री और मास्क वितरण करने में हर संभव प्रयास कर रहा है।राहत सामग्री किट में चावल, दाल, आटा , नमक, सरसों तेल, आलू, प्याज, डिटोल साबुन, डिटर्जेंट साबुन और मास्क रखा गया है।रमज़ान माह को देखते हुए रमज़ान किट में कई सामान बढ़ाए गए हैं – खजूर , चना बेशन, चिप्स, चना। इस रमज़ान किट राहत खाद्य सामग्री और आवश्यक वस्तुओं के वितरण में कई लोगों का अथक सहयोग रहा। राहत सामग्री वितरण में शाहरुख अहमद, अज़ीमुश्शान फ़ारूक़ी, जावेद हयात, इकबाल और असग़र
मौजूद रहे।पीपुल्स एलायन्स ने कोरोना महामारी को देखते हुए इस नाजुक वक्त लॉकडाउन में पूरे प्रदेश में गरीब, प्रवासी मजदूर, रिक्शा चालक, रेहड़ी-पटरी और ज़रूरतमंद लोगों को लखनऊ, आज़मगढ़, सिद्धार्थनगर, मुजफ्फरनगर, फैज़ाबाद, मऊ, बलिया, इलाहाबाद, बलरामपुर, संतकबीरनगर, बहराइच, अम्बेडकर नगर, गाज़ियाबाद, हरदोई, देहरादुन, बनारस और कई जिलों और कई राज्यों में जरूरतमंदों को चिन्हित कर राहत खाद्य सामग्री, मास्क और आवश्यक वस्तुओं का वितरण कर रहा है।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below