आज की ताजा खबर

पीडि़तों को प्राथमिकता से सहयोग प्रदान किया जायेगा-सुशील कुमार सिंह

SUNIL KUMAR SINGH CO DUMARIYA GANJ

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
डुमरियागंज (सिद्धार्थनगर) 27 मार्च, डुमरियागंज के नवागत पुलिस उपाधीक्षक सुशील कुमार सिंह ने आज कहा है कि क्षेत्र मे शांति व्यवस्था बनाये रखना और कानून का राज मजबूत करना उनकी प्राथमिकता है। पीडि़तों के सहयोग और मदद के लिए वे हमेशा तत्पर और सक्रिय भूमिका निभायेंगे।
आज यहां ‘‘विचारपरक’’ से बात चीत में उन्होंने कहा कि अपराध रोकना और अपराधियों की गतिविधियों पर पैनी नजर रखना पुलिस का मुख्य दायित्व है। क्षेत्र के पुलिस जन अपने कर्तव्यों के प्रति सतर्क रह कर शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करेंगे। विभागीय अधिकारियों और शासन से प्राप्त निर्देशों को प्राथमिकता से लागू किया जायेगा। अपराध और अपराधियों की गतिविधियों पर निगरानी रखी जायेगी।
उन्होंने कहा कि डुमरियागंज क्षेत्र के सभी थानाध्यक्षो, उप निरीक्षको, पुलिस को भी निर्देश दे दिया गया है कि अपने-अपने क्षेत्र मे शांति व्यवस्था बनाये रखे अपराधियो को चिन्हित करके उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करे, जिससे समाज मंे और अच्छा माहौल बनाया जा सके। थानों पर मुकदमा दर्ज कराने आने वाले व्यक्ति का मुकदमा दर्ज करके तुरन्त कार्यवाही की जायेगी। पहले से दर्ज मुकदमों के विवेचना में तेजी लाया जायेगा। पुलिस द्वारा मुकदमों के गवाहों को पूरा संरक्षण प्रदान किया जायेगा।
उन्होंने क्षेत्र के सभी नागरिकों से अपील किया है कि अपराध रोकने में पुलिस को सहयोग प्रदान करें और घटना, दुर्घटना की सूचना 100 नम्बर पर सूचना दें, सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहंुच कर त्वरित कार्यवाही करेगी।
उन्होने कहा कि अपराध रोकने के लिए प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय है अपराधियो के विरूद्ध अभियान चला कर चिन्हित किया जायेगा और कड़ी कार्यवाही किया जायेगा। थानों पर आने वाले फरियादियों के साथ बेहतर व्यवहार करके पीडि़त को न्याय दिलाया जायेगा और सभी घटना स्थलों पर बिना विलम्ब किये पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी पहुंचेगे। पीडि़तो को न्याय दिलाने मे किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नही किया जायेगा।
उन्होंने नागरिको से अपील करते हुए कहा है कि वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल न करे तथा दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट पहन कर चलाये तीन सवांरिया बैठा कर न चले। किसी भी प्रकार की घटना हो तो तुरन्त पुलिस को सूचित करे जिससे पुलिस मौके पर पहुंच कर समाज मे भय और आंतक का माहौल पूरी तरह से समाप्त कर सके।
श्री सिंह ने कहा कि पीडि़तों को न्याय दिलाना, नागरिकों से बेहतर ताल मेल रखकर अपराध रोकने के प्रति सजग रहने का निर्देश डुमरियागंज क्षेत्र के सभी पुलिस कर्मियों को दिया गया है। इस कार्य में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below