आज की ताजा खबर

पत्रकार तथ्यात्मक जानकारी लोगों तक पहॅुचाये-योगी आदित्यनाथ

CM YOUGI ADITYNATH

संवाददाता
बस्ती, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों का आवाह्रन किया है कि कोरोना वायरस के संबंध में सही जानकारी लोगों तक पहॅुचाये। समाचारों को स्थानीय प्रशासन से पुष्टि के बाद ही प्रकाशित करें। साथ ही अफवाहों को फैलने से रोके। वे कलेक्ट्रेट सभागार में वीडियों कान्फे्रसिंग के द्वारा जनपद के पत्रकारों को सम्बोधित कर रहे थे।
उन्होने कहा कि कोरोना वायरस से हम स्वःअनुशासन तथा सोशल डिस्टेन्सिंग से बच सकते है। लोगों को चाहिए कि वे घरों से कम से कम निकले। भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर न जाये। नियमित रूप से साफ-सफाई पर ध्यान दें। चेहरे को ढकने के लिए मास्क के अलावा गमछा, तौलिया का उपयोग करे, जो कि साफ, सुथरा होना चाहिए।
उन्होने कहा कि दवा की दुकानों, किराना की दुकानों, कृषि कार्यो के लिए लाकडाउन में छूट दी गयी हैं, लेकिन लोगों से अनुरोध है कि वहाॅ भीड़ न लगाये। कोरोना वायरस से बचाव के लिए लगाये गये स्वास्थ्य, पुलिस, राजस्व एवं अन्य आवश्यक सेवाओं वाले विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों के सुरक्षा के लिए पर्याप्त इन्तजाम किए गये है।
उन्होने बताया कि प्रदेश के 18 मण्डलीय चिकित्सालयों में टेस्टिंग लैब स्थापित करेंगे। पुराने दस मेडिकल कालेज में लेवल थ्री का लैब होंगा जहाॅ सभी प्रकार के वायरस की जाॅच तथा रिसर्च कार्य होगा। साथ ही 14 नये मेडिकल कालेज में टेवल टू का टेस्ंिटग लैब स्थापित किया जायेंगा। प्रदेश के सभी जिलोें में वायरस नमूना कलेक्शन सेण्टर बनाया जायेंगा।
उन्होने कहा कि कोरोना वायरस जैसी महामारी से लड़ने के लिए प्रदेश के सांसद, विधायक, अधिकारी-कर्मचारी, स्वयं सेवी संस्थाओं ने धन देकर सहयोग प्रदान किया है। इस धनराशि से पूरे प्रदेश में टेस्टिंग लैब की स्थापना करायी जायेंगी।
उन्होने बताया कि सीएम हेल्प लाइन 1076 द्वारा दिन रात 500 टेलीफोन के माध्यम से प्रदेश के विभिन्न वर्ग के लोगों से सम्वाद किया जा रहा है तथा उनके सुझाव के अनुसार प्रदेश सरकार निर्णय ले रही है। साथ ही गरीब, निराश्रित, दिहाड़ी मजदूर, मनरेगा मजदूर, किसान, महिलाओं, पेंशन लाभार्थियों को खाद्यान एवं एक हजार रूपये धनराशि भेजे जाने के बारे में जानकारी दी जा रही है।
उन्होने बताया कि प्रदेश में 03 मार्च से अब तक कुल 314 कोरोना वायरस पाजटिव केस आये है, जिसमें से 168 तबलीगी जमाद के है। इसमें से 25 ठीक हो गये है। प्रदेश के 75 में से 37 जिलों में कोरोना वायरस के केस मिले है।
उन्होने पत्रकारों से अपील किया है कि कोरोना वायरस से रोकथाम एंव बचाव तथा आपदा प्रबन्धन के संबंध में कोई सुझाव देना चाहते है तो जिलाधिकारी के माध्यम से उन तक भेजवा दे। वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के दौरान मण्डलायुक्त अनिल कुमार सागर, जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन, पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा, अपर पुलिस अधीक्षक पंकज तथा पत्रकारगण उपस्थित रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below