आज की ताजा खबर

निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन हुआ

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
शोहरतगढ़ (सिद्धार्थनगर) 5 मार्च, शोहरतगढ तहसील क्षेत्र के महला चैराहा के निकट दो दिवसीय असाध्य रोग शिविर का आयोजन किया गया जिसमें पहले दिन चिकित्सकों ने एक्यु व मैगनेटिक थेरेपी के माध्यम से तीन सौ से अधिक मरीजों का निःशुल्क इलाज किया।
शिविर आयोजक शेनमेन हीलिंग सेंटर मुम्बई के एक्वापंचरिष्ट डा० संतोष कुमार पाण्डेय ने बताया कि क्षेत्र में गठिया,कमर,जोड़ आदि दर्द के मरीजों का मिलना शुष्क जलवायु और खानपान के प्रति जागरूकता की कमी एक खास वजह है। लोगों को दिन भर में 10 से 12 गिलास पानी पीना चाहिए और अधिक तीखा व खट्टा-मीठा भोजन से बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि पेन व पैरालाइसिस, गठिया आदि असाध्य रोगों के उपचार में एक्यु और मैगनेटिक थेरैपी काफी कारगर है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों में खान-पान के प्रति बेहतर जागरूकता लाने की जरूरत है। लोगों को भोजन में हरी सब्जियों का अधिक प्रयोग किया जाना चाहिए।
उन्होंने बताया कि क्षेत्र में लोगों को असाध्य रोगों के निःशुल्क इलाज के लिए समय-समय पर शिविर का आयोजन किया जायेगा। जिससे इलाज कराकर थक गये लोगों को निःशुल्क एक्यु व मैगनेटिक थेरैपी द्वारा राहत दी जायेगी। मरीजों को एक्यु व मैगनेटिक थेरैपी के बाद मुद्रा थेरैपी दी जाती है जिससे मरीज को समस्या से राहत मिल जाती है।
शिविर में महिला चिकित्सक डा०पायल सरवैया ने महिलाओं का इलाज कर उचित परामर्श दिया। शिविर में पहले दिन जुम्मन, रामलाल, रामवचन, रामदुलारे, हरिहर, रामधनी, प्रियंका, नीलम, कमलावती, बासमती, सुभावती, महरून्निशा, सुमित्रा समेत 300 मरीजोंका इलाज किया गया।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below