आज की ताजा खबर

नागरिक स्वच्छता अभियान को सफल बनाये-अज्जू हिन्दुस्थानी

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 14 अप्रैल, डा. भीमराव अम्बेडकर के जयंती अवसर पर हिन्दू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष अज्जू हिन्दुस्थानी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने शहर के गांधीनगर से लेकर कम्पनी बाग चैराहे तक झाडू लगाया।
इस दौरान नगरपालिका के सफाईकर्मी, सामाजिक संगठनों के लोगों ने भी बढ़चढकर हिस्सा लिया। सुबह करीब साढ़े सात बजे वाहनी के सैकड़ों कार्यकर्ता कटेश्वर पार्क पहुंचे, यहां बाबा साहब डा. अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हे नमन किया, बाद में गाधीनगर पहुचकर सफाई अभियान शुरू किया जो कम्पनी बाग पर समाप्त हुआ।
सफाई के दौरान अज्जू हिन्दुस्थानी ने दुकानदारों से आग्रह किया कि वे अपनी दुकान के सामने एक डिब्बे में कूड़ा रखें जिससे नगरपालिका के कर्मचारी कूड़े का समय से निस्तारण कर सकें। अज्जू ने कहा जिस प्रकार हम अपने शरीर का ध्यान रखते हैं, अच्छे कपड़े पहनते हैं उसी तरह हमें अपने आसपास साफ सफाई का भी ध्यान देना चाहिये। अज्जू ने कहा बाबा साहब की जयंती पर शुरू हुआ स्वच्छता अभियान लगातार 15 दिनों तक चलेगा। नागरिक स्वच्छता अभियान को सफल बनाने में सहयोग प्रदान करे।
शहर के हर वार्ड में हियुवा कार्यकर्ता नगरपालिका कर्मचारियों के साथ मिलकर इस अभियान को जारी रखेंगे, 30 अप्रैल को कम्पनी बाग में हजारों की संख्या में इकट्ठा होकर शहर के मुख्य मार्ग पर झाड़ू लगाकर अभियान का समापन करेंगे।
इस पूरे कार्यक्रम का जिला महामंत्री विनय सिंह को संयोजक बनाया गया है। मौके पर अभया पांडे, अजय मिश्रा, विक्की यादव, अजय चैहान, सोनू सिंह, नवनीत तिवारी, धर्मेन्द्र कुमार, किशन राजभर, राहुल सोनकर, जगदीश प्रसाद यादव, मनोज कुमार सहित सैकड़ांें कार्यकर्ता उपस्थित थे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below