आज की ताजा खबर

नागरिको को जागरूक किया गया

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
शोहरतगढ़ (सिद्धार्थनगर) 6 दिसम्बर , शोहरतगढ विकास खंड के कई गांवों में शोहरतगढ़ एनवायर्नमेंटल सोसाइटी एवं ऑक्सफेम इंडिया के संयुक्त तत्वाधान में “बनो नयी सोच “ जागरूकता अभियान पखवारा के तहत समुदाय बैठक, रैली , विद्यालय छात्र दृश्य छात्रा के साथ हिंसा मुक्त समाज के निर्माण के प्रति जागरूक किया गया।
ग्राम मुडिला खुर्द के जय गरुदेव बाल विद्या मंदिर में अभियान के तहत देवेन्द्र ने बताया कि सभी अपराधों के लिए कानून और सजा है जैसे कन्या भ्रण हत्या, दहेज उत्पीडन, छेड़छाड आदि लेकिन हम पुरूष वर्ग को महिलाओं, बालिकाओं के प्रति और महिलाओं,बालिकाओं को भी “सोच की स्याही बदलने ” की जरूरत है तभी बराबरी के साथ हिंसा मुक्त समाज का निर्माण होगा। जिस देश में मानवीय अधिकारों का हनन होगा, महिलाओं को पुरूष के साथ बराबरी का दर्जा नहीं मिलेगा वह देश विकसित नहीं माना जायेगा क्योंकि जब विश्व स्तर पर बैठक होती है तो सर्वप्रथम महिलाओं और बालिकाओं की किस देश में कितनी सुरक्षा मानवीय अधिकारों की है इस पर बात होती है।देश में तमाम महिला सुरक्षा कानून है लेकिन हमें कानून जानना होगा और अपने सोच के स्तर को बदलना होगा ।
कलाकांतजीने1090, 1098,100 हेल्पलाइन नंबर के उपयोग और महत्व की जानकारी दी।और अभियान से जुड़ने के लिए 97000899555 पर मिस्ड कॉल की अपील भी की। इस अवसर पर संस्था के प्रीती, नरेन्द्र, अध्यापक वंदना, सरस्वती, रामकिशोर, कृष्णमोहन, अमरनाथ, रामवृक्ष के अलावा चंद्रप्रकाश, मुरती, शशिकला, चन्द्रकला , सोनमती, विन्द्रावती आदि लोग उपस्थित थे ।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below