आज की ताजा खबर

नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत

(विचारपरक प्रतिनिधि द्धारा)
सिद्धार्थनगर 4 मार्च , जिले के पथरा थाना क्षेत्र के सेमरहनी में एक विवाहिता संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गयी। मुकामी पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया है। पुलिस ने मृतका की माता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू किया है ।
आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि बस्ती जनपद के रूधौली थाना क्षेत्र अंतर्गत बखरिया निवासी हंसराज की 20 वर्षीय पुत्री किरन उर्फ सुन्दरी की शादी 7 मई 2017 को मुकामी थाना क्षेत्र के ग्राम सेमरहनी निवासी राम अजोर के पुत्र महेश के साथ हुईं थी। शादी के समय ही लड़की की विदाई हो गयी थीं तब से वह ससुराल में ही रह रही थी कि रीति रीवाज के अनुसार मायके वाले ससुराल में पहली होली त्योहार के मद्देनजर होली से एक दिन पूर्व विदाई करवाकर मायके वाले बखरिया लेकर गये थे।
होली का त्योहार समाप्त होते ही अगले दिन शनिवार को किरन के ससुर राम अजोर बहू की विदाई करवाने हेतु बखरिया पहुंच गये जिस पर लड़की के मायके वालों ने असमर्थता व्यक्त किया तो ससुर राम अजोर ने हवाला देते हुए कहा कि मेरे लड़के ने मद्रास से फोन पर कहा है कि अगर आज विदाई नहीं होगी तो मैं जहर खाकर अपना जान दे दूंगा। यह सुनकर मायके वाले हैरान हो गये और आनन फानन में ससुर के साथ किरन को विदा कर दिया। शनिवार को रात्रि लगभग आठ बजे किरन की मां के मोबाइल पर ससुर राम अजोर ने फोन किया कि तुम्हारी लड़की किरन की तबीयत ज्यादा खराब है बचने के आसार कम है आप लोग तत्काल हमारे घर आ जाइए। आनन फानन में किरन के मायके वाले लगभग एक घंटे बाद नौ बजे सेमरहनी पहुचे तो लड़की को मृत देखकर बदहोश हो गये। तत्काल उन लोगों ने फोन द्वारा इसकी सूचना मुकामी पुलिस को दे दिया। मृतिका की माता की मानें तो शादी में लड़के वाले दहेज में सोने की चेन की मांग किया करते थे किन्तु अपनी परिस्थितियों की मजबूरी के चलते पूरा नहीं कर पा रहीं थी जिसके चलते हमारी लड़की को अक्सर ससुराल वाले प्रताडि़त किया करते थे और उसी लिए मेरे लड़की की हत्या कर दी। वहीं घटना को लेकर रविवार सुबह मायके वालों की तरफ से पहुंचे सैकड़ों लोग व ग्रामीणों के बीच झड़प शुरू हो गयी जो लगभग एक घंटे तक चली ।सूचना पर पहुंची मुकामी पुलिस ने भीड़ को तितर बितर किया।
मुकामी पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया तथा मृतका की माता श्यामराजी की तहरीर के आधार पर मृतिका के पति महेश ससुर राम अजोर अजिया ससुर राम फेर सासु करोडा देवी के विरुद्ध मुअसं 3/18 धारा 498 ए 304 बी 3/4 डी पी ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू किया है। इस संबंध में पथरा थानाध्यक्ष दीपक कुमार दूबे ने कहा कि मृतका के माता की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई किया जायेगा।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below