आज की ताजा खबर

नवनिर्वाचित नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष तथा सभासदो ने शपथ लिया

नवनिर्वाचित नगर पालिका परिाद की अयक्ष तथा सभासदो ने शपथ लिया 2

(विचारपरक प्रतिनिधि द्धारा)
बस्ती 12 दिसम्बर , आज शासन के निर्देश पर पूरे प्रदेश में नगर निगमों, नगर पालिका परिसदों, नगर पंचायतो एंव सभासदों का चुनाव परिणाम जो विगत 01 दिसम्बर 17 को प्राप्त हुआ था उसके क्रम में नगर विकास विभाग द्वारा उ0प्र0 नगर निगम अधिनियम-1959 एवं उ0प्र0, नगर पालिका अधिनियम-1916 के अधीन निर्गत आदेश के क्रम में नगर पालिका परिसद बस्ती के नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्रीमती रूपम मिश्रा एवं सभासदगण तथा नगर पंचायत के निर्वाचित अध्यक्ष एवं सभासदों को जिलाधिकारी द्वारा नामित उप जिलाधिकारी एवं डिप्टी कलेक्टर के माध्यम से पथ दिलाया गया। नगर पालिका परिसद बस्ती के अध्यक्ष एवं सभासदों का शपथ ग्रहण जिलाधिकारी अरविन्द कुमार सिंह द्वारा दिलाया गया।
इस कार्यक्रम में उ0प्र0 सरकार के समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए तथा इस कार्यक्रम में मण्डलायुक्त दिनेश कुमार सिंह, पुलिस उप महानिरीक्षक राकेश चन्द्र साहू, स्थानीय सांसद हरीश द्विवेदी, डुमरियागंज के सांसद जगदम्बिका पाल, बस्ती सदर के विधायक श्री दयाराम चाधैरी, कप्तानगंज के विधायक श्री चन्द्र प्रकाश शुक्ल, महादेवा के विधायक श्री रविसोनकर, पूर्व विधान सभा परिसद सदस्य विनोद पाण्डेय, जिला अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष पवन कसौधन, अपर जिलाधिकारी भगवान शरण तथा जिला भाजपा के अन्य नेतागण तथा पार्टी के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारीगण, कार्यकर्तागण, पत्रकार, नगर पालिका परिसद के कर्मचारीगण, नवनिर्वाचित सभासदगण, पूर्व सभासदगण, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति शहर के सभी वर्गो के सम्मानित व्यक्ति उपस्थित थे। यह कार्यक्रम किसान डिग्री कालेज के सामने स्थित विवाह मण्डप के आयोजित किया गया था।
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए मंत्री श्री शास्त्री ने कहा कि बस्ती से मेरा पुुराना संबंध है नगर पालिका के विकास में जो भी सम्भव होगा हम मदद करेंगे। मण्डलायुक्त दिनेश कुमार सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि बस्ती में विकास की बहुत आवश्यकता है मै मण्डलायुक्त के रूप में पूरा सहयोग करूगा तथा शासन से पत्राचार कर के आवश्यक सुविधाए उपलब्ध कराउगा। सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि बहुत संघर्षो के बाद हमे यह जीत मिली हैै। हमारे पार्टी के पूर्व में भी अध्यक्ष रहे है। जनपद के विकास के लिए जो भी सम्भव होगा हम पूरी मदद करेंगे। इस अवसर पर विधायक दयाराम चैधरी, चन्द्र प्रकाश शुक्ल, रविसोनकर आदि द्वारा एक टीम भावना के साथ मदद करने का आश्वासन दिया गया। जिलाधिकारी ने अध्यक्ष एवं सभासदों को शपथ दिलाने के बाद कहा कि इस जनपद के विकास के लिए हम पुरा सहयोग करेंगे तथा हमेशा उपलब्ध रहेंगे। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती रूपम मिश्र ने कहा कि हम पाॅच वर्ष तक आपलोग के सहयोग से इस बस्ती नगर को आगे बढाने में मदद करेंगे। इस अवसर पर सत्ताधारी पार्टी के अनेक क्षेत्रीय नेता, गणमान्य व्यक्ति आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम समाप्ति के बाद आगन्तुको एवं विशिष्ट व्यक्ति पत्रकारों आदि के लिए सूक्ष्म जलपान का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें नवनिर्वाचित सभासद अन्य सिविल पुलिस अधिकारीगण, जनप्रतिनिधिगण आदि उपस्थित रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below