आज की ताजा खबर

नटेलवा रेहरवा मार्ग के अधूरे निर्माण को पूरा कराया जाए

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
सतकबीरनगर 17 अप्रैल, बेलहर कला क्षेत्र की ग्राम पंचायत जंगलदशहर के गांव नटेलवा से रेहरवा पुरवे के बीच कच्ची सड़क का निर्माण व भुगतान कई बार होने के बाद भी यह मार्ग अधूरा है। विभागीय उदासीनता का खमियाजा ग्रामवासियो को भुगतना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों ने सड़क निर्माण कार्य पूर्ण कराये जाने की मांग किये है।
विकास खण्ड बेलहर कला के ग्राम पंचायत जंगलदशहर के गांव नटेलवा से रेहरवा पुरवा को जोड़ने वाला मार्ग अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। ग्रामवासियो को आवागमन सुविधा मुहैया कराने के उददेश्य से लाखों रूपया के खर्च से बार-बार बनाये जाने वाली सड़क आज भी अधूरी पड़ी हुई है।
बीते 1 दशक में कार्यदायी संस्था ग्राम पंचायत द्वारा इसका निर्माण कार्य 2 बार शुरू कराया गया था।
लेकिन विभागीय उपेक्षा के कारण इस मार्ग को वजूद में नही लाया जा सका, जो स्थानीय लोगो की परेशानियों का कारण बना हुआ है। इस मार्ग पर लगभग 2 वर्ष पूर्व जब मिटटी का कार्य शुरू कराया गया था। तो स्थानीय लोगों में काफी उम्मीद जगी थी कि शायद इस सड़क का इस बार जीर्णोद्धार हो जायेगा।
लेकिन ग्रामवासियांे का सपना साकार नही हो पाया।
स्थानीय ग्रामवासी पे्रमजीत, बहरैची, मुहम्मद उमर, सत्यराम, रामदास, अकबर अली, गोबरी प्रसाद, अब्बास अली आदि दर्जनो लोगों ने बताया कि जिसकी शिकायत जिम्मेदारों से कई बार की गयी।
लेकिन आज तक इसकी सुधि किसी ने नही लिया। स्थानीय ग्रामवासियो ने जिला प्रशासन का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए जांच कर ठोस कार्रवाई किये जाने की मांग किये है।
मामले में खण्ड विकास अधिकारी बेलहर कला श्री चन्द्रशेखर सिंह ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में नही है। फिर भी मौके पर पहुंचकर स्थलीय निरीक्षण कर विधिक रूप से कार्रवाई की जायेगी।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below