आज की ताजा खबर

नगर निकाय क्षेत्रो मे भाजपा विकास के धन का बदंरबाट नही होनी देगी -योगी आदित्यनाथ

YOUGI ADITY NATH UP CM NEWS VICHAR PARAK

अनुराग कुमार श्रीवास्तव
विचारपरक सवांददाता
बस्ती 16 नवंबर ,उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि नगर निकाय का अधिकार बढ़ाया जाएगा केंद्र तथा प्रदेश की योजनाओं का लाभ जनता को सीधे मिलेगा। नई नीतियों से युवकों को रोजगार दिया जाएगा।भारतीय जनता पार्टी विकास के धन को बदंरबाट नही होने देगी। प्रदेश में पिछले समाजवादी पार्टी की सरकार ने केंद्र सरकार की योजनाओं को सही ढंग से नहीं चलाया नहीं तो आज प्रदेश में कोई समस्या नहीं होती ।प्रदेश मे जनता ने प्रचंड बहुमत की सरकार बनाई है अब इसी कड़ी को आगे बढ़ाने के लिए नगर निकाय का चुनाव बहुत ही महत्वपूर्ण है प्रदेश में 652 नगर निकायों में भाजपा के बोर्ड की गठन हो गई तो बेहतर से बेहतर सुविधा दिया जाएगा।
बस्ती नगर पालिका क्षेत्र के राजकीय इंटर कालेज परिसर मे चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होने कहा प्रदेश में कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाया गया है अपराधी भयभीत है उत्तर प्रदेश छोड़कर चले गए हैं।
ग्रामीण क्षेत्र के लोग शहर मे निवास के लिए आते है लेकिन उनको शहरी सुविधाये नही मिल पाती है इस समस्या को दूर किया जायेगा।अवारा पशुओ की रोकथाम के लिए प्रदेश मे 22 बडी गौशाला का निर्माण कराया जायेगा।
उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश मे बस स्टेशनो को आधुनिक ससंाधनो से जोड़ा जायेगा जिसमे माल तथा पिक्चर हाल की स्थाना किया जायेगा इसमे बस्ती का स्टेशन शामिल है।
नयी फेरा नीति के तहत सड़को से अतिक्रमण हटाया जायेगा और पटरी वालो को पुर्नवास की व्यवस्था किया जायेगा।
किसानो के लिए उत्तर प्रदेश तथा केन्द्र की सरकार सवेंदन शील है पूर्वी तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश मे प्रति वर्ष नई चीनी मीलो की स्थापना किया जायेगा 25 हजार करोड़ बकाया गन्नो का भुगतान किसानो का किया गया है।इस पेराई सत्र मे 600 करोड़ भुगतान किया जा चुका है।मुण्डेरवा चीनी मिल को पुनः चलाने के लिए 360 करोड रूपया अवमुक्त किया जा चुका है जिसका शिलान्यास अगले माह किया जायेगा।
उन्होने कहा कि बोर्ड की पहली बैठक मे ही 86 लाख किसानो का 36 हजार करोड़ रूपया बकाया माफ किया जा चुका है तथा प्रमाण दिया गया है।गेहू क्रय केन्द्र का उदाहरण देते हुए कहा कि पिछली सरकार की अपेक्षा 37 लाख मैट्रिक टन गेहू खरीदा गया,धान क्रय केन्द्र को सक्रिय किया गया है।
बन्द उधोगो को चालू किया पुनः चालू किया जायेगा और बेजगारो को नौकरी दिया जायेगा।किसानो को समर्थन मूल्य दिया जायेगा।
प्रदेश मे बिजली व्यवस्था,चिकित्सा व्यवस्था,पेय जल के लिए सरकार विशेष ध्यान दे रही है पिछली सरकार ने बिजली खरीदने मे भी लापर वाही बरती थी।जिसमे सुधार किया गया है।
जनसभा को उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मन्त्री तथा जिले के प्रभारी मन्त्री सिद्धार्थनाथ सिंह,ससंद सदस्य हरीश द्धिवेदी,ससंद सदस्य जगदम्बिका पाल,विधायक रवि सोनकर,विधायक दयाराम चैधरी,संजय प्रताप जायसवाल,अजय सिंह,डा0 सतीश द्धिवेदी,भाजपा नेता ,पुष्कर मिश्रा,हिन्दुयुवा वाहिनी के प्रदेश प्रभारी विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिह,भाजपा नेता राकेश श्रीवास्तव,नगर पालिका अध्यक्ष पद की प्रत्याशी रूपम मिश्रा सहित अन्य नेताओ ने सम्बोधित किया।
जनसभा की अध्यक्षता पवन कसौधन ने किया।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below