आज की ताजा खबर

दो माह से लंबित पड़ा है जीपीएफ भुगतान-संजय द्विवेदी

दो माह से लंबित पड़ा है जीपीएफ भुगतान-संजय द्विवेदी

(विचारपरक प्रतिनिधि द्धारा)
संतकबीरनगर 7 नवबंर , उ.प्र.माध्यमिक शिक्षक संघ के मण्डलीय मंत्री जिलाध्यक्ष संजय द्विवेदी ने कहा है कि जिला विद्यालय निरीक्षक की लापरवाही के कारण स्वीकृति के बावजूद जीपीएफ का भुगतान नही हो पा रहा है।
जरूरतमन्द शिक्षक भुगतान के लिये दो माह से कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं। बार-बार अनुरोध करने के बाद भी कार्यालय से संतोष जनक उत्तर नही दिया जा रहा है, जिससे शिक्षकों का आक्रोश बढ़ रहा है। श्री द्विवेदी खलीलाबाद के एक होटल में शिक्षक संघ के पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बोनस भुगतान में भी कठिनाई उतपन्न की जा रही है। एरियर भुगतान का कुछ पता ही नही चल रहा है।
एनपीएस कटौती की पूरी धनराशि प्रान एकाउंट में नही भेजी जा रही है। आयोग द्वारा चयनित शिक्षकों के वेतन में आनावश्यक बाधा उतपन्न की जा रही है, जिसे किसी भी दशा में बर्दास्त नही किया जा सकता। भोगीपुर के शिक्षक चन्द्रिका प्रसाद मिश्र का जीपीएफ स्वीकृत हुए दो माह से अधिक का समय बीत गया, किन्तु धनराशि खातें में नही गयी। हरिहरपुर के कई शिक्षकों को वेतन देने में जानबूझ कर कठिनाई उतपन्न की जा रही है।
पदोन्नति के प्रकरण का विवाद भी नही निपटाया जा रहा है।
अंधेरगर्दी की हद हो गयी है, प्रवक्ता की मौजूदगी के बावजूद सहायक अध्यापक को प्रधानाचार्य बना दिया गया है, जिसे किसी भी दशा में भी बर्दास्त नही किया जा सकता। बैठक में गिरिजानंद यादव, मोहिबुल्लाह खान, विजय यादव, चन्द्रिका प्रसाद मिश्र, संजय श्रीवास्तव, रणविजय,अफजल अहमद, जितेंद्र प्रसाद नेहरू, राम कुबेर मौर्य सहित अन्य मौजूद रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below