आज की ताजा खबर

देश के किसान ही उपेक्षित पडे़ है- प्रियंका वाड्रा

अनुराग कुमार श्रीवास्तव
विचारपरक संवाददाता
बस्ती 10 मई, कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका वाड्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश का सबसे कमजोर प्रधानमंत्री बताते हुए कहा कि पिछले 5 वर्षो मे केन्द्र सरकार ने उद्योगपतियो को प्रोत्साहित करते रहे और देश के गरीब, किसान, नौजवान उपेक्षित पड़े है।
आज यहा राजकीय इंटर काॅलेज मे पार्टी द्वारा आयोजित चुनाव सभा मे कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका वाड्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री है जो किसी की बात को चुनना पसंद नही करते। जनता की समस्या निराकरण और विरोधियों की बातें सुनने से मिलती है।
उन्होने जनता को 2014 लोकसभा चुनाव के भाजपा के उस वादे की याद दिलाई जिसमे सबके खाते में पंद्रह-पंद्रह लाख रुपये पहुंचाने की बात कही गई थी।
कहा गया था कि हर साल दो करोड लोगों को रोजगार मिलेगा, लेकिन सच्चाई यह है कि करोडों रोजगार घटा दिए गए और 50 लाख लोग बेराजगार हो गये लोगो के खाते मे रुपया नहीं आया। जनता को बैक की कतार में खडा होना पडा। कालाधन भी नहीं आया। मोदी सरकार में अब तक 12 हजार किसानों ने आत्महत्या कर ली है। आमजन की आमदनी घटकर आधी हो गई। यहीं पर मोदी का झूठ नहीं रूका। देश भक्ति की बात तो करते है लकिन उनके कार्यकाल मे देश का भला नही हुआ किसान की आनदनी दो गुना करने का वादा करने वाली सरकार किसानो को समय पर खाद बीज तक नही करा पाई इससे किसान और बदहाल हो गये, दिल्ली मे देश के विभिन्न भागो से किसान अपनी समस्याओ को लेकर प्रधानमंत्री से मिलने आये थे लेकिन प्रधानमंत्री ने उन्हे मिलने का समय नही दिया, और विदेशो का भ्रमण करते रहे, बड़े-बड़े मंचो पर 56 इंच की सिने की बात करते रहे लेकिन उनके मान मे किसानो के प्रति दर्द नही जगा, 10 हजार करोड रूपया पूंजी पतियो का कर्ज माफ कर दिया और किसानो को कर्ज के लिए जेल जाना पड़ा।
उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री अहंकार मे रहकर बडी-बड़ी बाते करते रहे, उसका लाभ देश को नही मिला।
उन्होने कहा कि सरकार ने पिछले 5 साल मे क्या काम किया और आगामी दिनो मे क्या काम करेंगे, यह नही बताया, 6 हजार रूपया किसानो को समन्य निधि देने की बात कहकर किसानो का अपमान किया गया है।
उन्होने कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र की सराहना करते हुए कहा कि कांग्रेस सत्ता मे आई तो सभी किसानो परिवार की महिलाओ के खाते मे 72 हजार रूपया भेजा जायेगा, इसके अलावा मनरेगा के तहत सौ के बदले 1 सौ 50 दिन रोजगार दिया जायेगा, कर्ज के लिए किसी किसान को जेल नही जना पडे़गा।
कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका वाड्रा ने कहा कि जीएसटी गलत ढ़ग से लागू किया गया है इससे व्यापारी वर्ग के लोग बेहद परेशान है। कांग्रेस जीएसटी को सरल बनायेगी
इस चुनाव सभा को कांगे्रस पार्टी प्रत्याशी राज किशोर सिंह सहित अन्य लोगो ने भी सम्भोतित किया

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below