आज की ताजा खबर

दुष्कर्म आरोपी को सात साल का कारावास

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 20 फरवरी, फास्ट टैªक कोर्ट के न्यायाधीश कृपाशंकर शर्मा ने दुष्कर्म के आरोपी को सात वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। सजायाफ्ता को 35 हजार रूपये अर्थदण्ड भी देना होगा। न्यायालय ने इस मामले के दो अन्य आरोपियों को संदेह का लाभ देकर बरी कर दिया, जबकि एक अन्य आरोपी का मामला किशोर न्यायालय में विचाराधीन है।
सहायक शासकीय अधिवक्ता जय सिंह ने घटना का विवरण न्यायालय के समक्ष रखा। परशुरामपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की 15 वर्षीय किशारी 9 अपै्रल 2007 को सायं साढे सात बजे घर से बाहर सिवान में जा रही थी, जहां परिवार के लोग गन्ने की बुआई कर रहे थे। जिवनरायनपुर गांव निवासी कृष्ण बहादुर सिंह, आशीष कुमार सिंह व दत्ता बरईपुरवा थाना उमरी बेगमगंज जिला गोण्डा निवासी राम जियावन जायसवाल नाबालिक को बहला- फुसलाकर भगा ले गए। वादी के अनुसार पचवस निवासी विजय सिंह के घर ने जाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। इस न्यायालय ने में कृष्ण बहादुर विजय व राम जियावन के मामले की सुनवाई हुई।
जबकि आशीष का मामला किशोर न्यायालय में लंबित है। विजय के अधिवक्ता राम सरन चैबे व कृष्ण बहादुर सिंह के अधिवक्ता ध्रुबचन्द्र ने कहा कि उन्हें निर्दोष फसाया गया है। इस मामले में कोई मजबूत साक्ष्य विजय व कृष्ण बहादुर ंिसह के विरूद्ध नही है। न्यायालय ने दोनो पक्षो की सुनने के बाद राम जियावन जायसवाल को दोषी मानते हुए सजा सुनाई । न्यायालय ने आदेश दिया है कि जुर्माना की आधी धनराशि पीडिता को मिलेगी।जुर्माना न देने पर एक वर्ष की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below