आज की ताजा खबर

दलितों को अपने विकास के लिए आगे आना होगा -जय कुमार सिंह जैकी

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
सिद्धार्थनगर 17 दिसम्बर, अपना दल एस की माघ मेला मैदान मे आयोजित जिला स्तरीय युवा कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश के कारागार एवम सेवा प्रबंधन मंत्री जय कुमार सिंह जैकी पटेल ने कहा कि पिछड़ों और दलितों को अपने विकास के लिए आगे आना होगा तथा अपने हक की लड़ाई स्वयं लड़नी होगी। इसके लिए वोटिंग करते समय सोच समझ कर ही अपने मतों का प्रयोग करें। अपने संबोधन में कारागार मंत्री ने कहा कि सिद्धार्थनगर जिले की समस्याएं जो भी मेरे संज्ञान में लाई गई ह।
उन सारी समस्याओं से मै मुख्यमंत्री को अवगत कराऊंगा। उन्होंने कहा कि डॉक्टर सोनेलाल पटेल का यह सपना था कि देश की आजादी के लिए अपना सब कुछ गंवाने वाले लोगों का समुचित उत्थान किया जाए उसी सपने को साकार करने के लिए अपना दल यस की नेता अनुप्रिया पटेल के नेतृत्व में अपना काम कर रही है।
उन्होंने कहा कि दलितों और पिछड़ों के उत्थान के लिए अपना दल हमेशा संघर्ष करती रहेगी तब तक संघर्ष करेगी जब तक अंतिम व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान ना पहुंच जाए। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन होना जरूरी है इसके लिए अलग से मंत्रालय बनाया जाए। जिसका पूरा लाभ पिछड़ों को मिले। उन्होंने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि ब्लॉक, सेक्टर, बूथ तक अपनी ताकत बढ़ाए तथा संगठन को मजबूत करें तभी पार्टी और आपकी पहचान बनेगी। सम्मेलन को संबोधित करते हुए विधायक चैधरी अमर सिंह ने कहा कि 19 माह में सरकार ने तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं को चलाया जिसका लाभ जनता पा रही है पर इसके बावजूद भी सरकार की नीतियों में तमाम विसंगतियां इन विसंगतियों को दूर करते हुए प्रशासन को और चुस्त और दुरुस्त करना होगा।
अपना दल यस के कार्यकर्ताओं को सरकारी अधिकारियों और कार्यालयों में वह सम्मान नहीं मिल पा रहा है जो मिलना चाहिए । इससे कार्यकर्ताओं में निराशा व्याप्त हो रही है।
उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में अपना दल यस की यह पुरजोर मांग होगी कि गठबंधन के तहत डुमरियागंज लोकसभा सीट अपना दल के खाते में दें। जिससे इस लोकसभा क्षेत्र का चैमुखी विकास कराया जा सके। अपना दल यस युवा के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत चैधरी ने कहा कि कार्यकर्ताओं के इस सम्मेलन को रोकने के लिए ना केवल प्रशासन बल्कि बड़े-बड़े दिग्गजों ने एड़ी चोटी एक कर दिया। ऐसे जिससे विषम परिस्थितियों में भी इस सम्मेलन को कराया गया । उन्होंने कहा कि 65 प्रतिशत युवा देश व प्रदेश की तकदीर बदलता है पर आज युवाओं की ही उपेक्षा हो रही है उन्होंने युवाओं से पूरे आत्मबल से काम करने की अपील की।युवा सम्मेलन मे आत्मा राम पटेल , अंजली चैधरी , अमर सिंह नन्हे सहित काफी संख्या मे पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below