आज की ताजा खबर

दर्शकों की भीड़ मेले में उमड़ रही है

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
डुमरियागंज (सिद्धार्थनगर) 7 नवम्बर, कार्तिक पूर्णिमा को लेकर भारतभारी में चल रहे मेले में दर्शको का हुजूम उमड़ रहा है। मेला जैसे-जैसे अपने समापन की तरफ बढ़ रहा है। मेला स्थल पर मनोरंजन के लिए लगाए गए मौत का कुंआ , झूला, रेलगाड़ी, स्वीमिंग कूल, घोड़ा गाड़ी, सहित थियेटर में लुत्फ उठाने के लिए लोग पहुंच रहें है। मेला में लाई, खाजा सहित खिलौना व बर्तनो की दुकाने भी ग्राहको से भरी पड़ी है। मेले में सुरक्षा को लेकर प्रशासन द्वारा कडे इंतजाम किए गए है। ऐतिहासिक व धार्मिक महत्व का स्थल भारत भारी में कार्तिक पूर्णिमा के मद्देनजर 10 दिवसीय मेले का आगाज 4 नवम्बर को समारोह पूर्वक होने के बाद मेला स्थल पर मेलार्थियो व श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है। सोमवार को मौत का कुंआ में कलाकार द्वारा दिखाए जा रहे मोटर बाइक पर स्टंड साीन को देखने के लिए लोगो का भारी हुजूम उमड पड़ा। वहीं बच्चों के लिए रेलगाड़ी , सवीमिंग कूल घोड़ा, गाडी थियेटर भी भीड से लबरैज रहे।
दर्शको की भीड़ से दुकानदार व मनोरंजन का साधन लेकर लखनऊ, दिल्ली, कानपुर, आगरा, से आए लोग उत्साहित है। लोगो का मानना है कि जैसे-जैसे मेला समापन की तारीख नजदीक आई तो मेलार्थियों की भीड़ बढ़ेगी। मंहगाई व जीएसटी का असर मेले पर भी नही दिखाई दे रहा है। मौत का कुंआ, झूला, थियेटर आकर्षण केन्द्र बने हुए है।
मेला व्यवस्थापक रमेशचन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि भारतभारी मेले में आने वाले लोगो के लिए पेयजल सहित मूलभूत सुबिधाए उपलब्ध कराई गई है। साथ ही उनकी सुरक्षा को लेकर पुलिस के जवान तैनात है। जिसके चलते मेला शान्तिपूर्ण माहौल में चल रहा है।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below