आज की ताजा खबर

तहसील दिवस में 70 मामले आये

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
शोहरतगढ़ (सिद्धार्थनगर) 4 जुलाई, स्थानीय शोहरतगढ़ तहसील में आयोजित तहसील दिवस के दौरान कुल 70 मामले आये जिनमें राजस्व से 20, पुलिस से 26, विकास से 8, शिक्षा से 1 तथा अन्य प्रकरण में 15 मामले शामिल रहें। जिलाधिकारी कुणाल सिलकू और पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार की अध्यक्षता के चलते सुनवाई के दौरान राजस्व विभाग से 5 मामलों का निस्तारण कर दिया गया। शेष प्रकरण पर कार्यवाही करने के लिए विभाग को जिम्मेदारी दे दी गयी।
जिलाधिकारी ने कहा कि लम्बित मामलांे की जांच करके उसका त्वरित निस्तारण किया जाय, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।
उक्त के दौरान मुख्य विकास अधिकारी, उप जिलाधिकारी सत्यप्रकाश सिंह, तहसील मंजूर अहमद अन्सारी, पूर्ति निरीक्षक संजीव श्रीवास्तव, रामजीत यादव, चर्चित बीडीओ संजय कुमार नायक, सहित कई विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे।
इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने तहसील परिसर के अन्दर कई स्थानों पर वृक्षारोपण किया। वृक्षोरोपण कार्यक्रम में स्थानीय विधायक चैधरी अमर सिंह ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।
उक्त के दौरान उनके साथ कई समर्थक मौजूद रहें।
टूटी गेट पर नहीं गया जिले के उच्च अधिकारियों का ध्यान- तहसील दिवस के दौरान वैसे तो जिले के विकास से सम्बन्धित कई उच्च अधिकारियों की उपस्थिति मौजूद रहीं किन्तु तहसील परिसर के मुख्य गेट पर किसी भी अधिकारियों की नजरें इनायत नहीं हुई। विदित हो कि पिछले वर्ष में आंधी तूफान के चलते मुख्य गेट पूरी तरह से जर्जर होने के बाद फट गया था, मरम्मत न होने की वजह से अब वह दो भागों में लटकी नजर आती है, उक्त प्रकरण पर विभाग की नजरें इनायत करने की कोशिश भी की गयी, किन्तु वर्ष भर से उपर का समय हो गया अभी किसी अधिकारी ने उसकी खबर नहीं ली है। वैसे अक्सर लोगों से सुनने को मिलता है कि डी.एम. बदले सी.एम बदले, नहीं बदली तो शोहरतगढ़ तहसील गेट की तक्दीर व तस्बीर।
वैसे जरूरत है फरियादियों की फरियाद सुनने के बाद उन समस्याओं को भी देखा सुना जाय जिससे शोहरतगढ़ की शोहरत में दाग न लगे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below