आज की ताजा खबर

डाक्टरो ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौपा

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
सतंकबीरनगर 19 जनवरी, इलाहाबाद के चिकित्सक डा0 अश्वनी कुमार बंसल की गोली मारकर नृशंस हत्या किये जाने के विरोध में आज इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन के बैनर तले जनपद के चिकित्सको का प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी को राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन ादिया। एसोसिएशन के डाक्टरो ने ज्ञापन में कहा है कि यदि 24 घंटे के अन्दर हत्यारोपियो को गिरफ्तार नही किया गया और आईएमए के सदस्यो की सुरक्षा का पर्याप्त इंतजाम नही किया गया तो वे आंदोलन करेगे। इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डा0 आर0एन0 मिश्रा व सचिव डा0 अशोक चैधरी ने बताया कि बीते दिनो डाक्टर अश्वनी कुमार बंसल की इलाहाबाद के जीवन ज्योति हास्पिटल में गोली मारकर नृशंस हत्या कर दी गयी। उन्होने राज्यपाल से मां की है कि 24 घंटे के अन्दर हत्योरोपियों की गिरफ्तारी की जायं और उत्तर प्रदेश में कार्यरत समस्त आईएमए के सदस्यो को सुरक्षा प्रदान की जाय।
ज्ञापन में कहा गया है कि जिन आईएमए सदस्यो के पास अपनी सुरक्षा हेतु शस्त्र लाइसेंस है उनके शस्त्र लाइसेन्सों को चुनाव आचार संहिता के दौरान जमा न कराया जाय तथा भविष्य में किसी आईएमए सदस्य के साथ ऐसी घटना की पुररावृत्ति न हो। इसी क्रम में चिकित्सक डा0 एन0एन0 श्रीवास्तव ‘बेचैन’ एवं डा0 विवेक खन्ना ने मांग की है कि डा0 अश्वनी कुमार बंसल के हत्यारोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेजा जाय। जिससे कानून व्यवस्था पर चिकित्सको का विश्वास बना रहे और आईएमए के सदस्यो को आन्दोलन के लिए बाध्य न होना पड़े।
उन्होने कहा कि यदि जल्द ही हत्यारो की गिरफ्तारी नही की गयी तो आने वाले आगामी दिनों में आईएमए के सभी सदस्य आन्दोलन करने के लिए बाध्य होगे जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी सरकार की होगी। इस दौरान डा0 अशरफ अली, डा0 एस0आर0 चैधरी, डा0 दीपक पटेल, डा0 अखिलेश चैधरी, डा0 गणेश कन्नौजिया, डा0 सीबी सिंह, डा0 ए0के0 श्रीवास्तव, डा0 एम0के0 चैधरी, डा0 आर0के0 चैधरी, डा0 धर्मेन्द्र कुमार, डा0 वहीदुल हक, डा0 एलसी यादव सहित अन्य जनपद के प्राइवेट चिकित्सक एवं आईएमए के पदाधिकारीगण शामिल रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below