आज की ताजा खबर

जिले के अधिकारी अपने दायित्वों के प्रति सतर्क रहे-अरविन्द कुमार सिंह

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 20 अप्रैल, नवागत जिलाधिकारी अरविन्द कुमार सिंह ने बस्ती जनपद के जिलाधिकारी का कार्यभार ग्रहण करते ही जनपद स्तरीय अधिकारियों, पुलिस अधिकारियों सहित अन्य अधिकारियों को अपनी जिम्मेदारियों के प्रति सतर्क दृष्टि बनाये रखने का निर्देश दिया।
जिलाधिकारी श्री सिंह ने अधिकारियों की प्रथम बैठक में अधिकारियों से परिचय प्राप्त करते हुए कहा कि रचनात्मक कार्य संस्कृति अपनाये जाने पर बल दिया जाय तथा शासन की मंशा के अनुरूप अधिकारीगण अपने विभागीय कार्यो के प्रति जवाबदेह रवैया अपनाते हुए कार्यो को ससमय एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारित कराया जाना सुनिश्चित करें।
योजनाओं के क्रियान्वयन में “जीरो टाॅलरेंश” की नीति अपनायी जायेंगी। श्रीसिंह ने कहा कि आरोप प्रत्यारोपो की विसंगतियों से उपर उठकर अपने कार्यो के प्रति सचेष्टता, पारदर्शिता तथा नियमबद्धता की कार्य प्रणाली अपनायी जाय। उन्होंने अधिकारियों से उनकी तैनाती अवधि की भी जानकारी प्राप्त किया। जिलाधिकारी श्री सिंह ने सहज वातावरण में समन्वय के साथ कार्य किए जाने की आवश्यकता बताते हुए शैक्षिक गुणवत्ता बढा़ने पर ध्यान देने की आवश्यकता पर बल दिया।
जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा परिसद के विद्यालयों में विद्यार्थियों के सापेक्ष शिक्षकों की तैनाती का फीडबैक देने का निर्देश देते हुए नकल बीहिन परीक्षा के लिए विगत दिनों की गयी कार्यवाहियों की जानकारी प्राप्त किया।
जिलाधिकारी ने क्रमशः सभी अधिकारियों से विभागीय परियोजनाओं, कार्यक्रमों तथा उनमें अर्जित की गयी उपलब्धियों की संक्षिप्त जानकारी प्राप्त किया। जिलाधिकारी क ेसाथ परिचयात्मक बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अंजनी कुुमार सिंह, सभी उप जिलाधिकारीगण, जिला विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक सहित अन्य विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below