आज की ताजा खबर

जिलाधिकारी ने विकास कार्यो की समीक्षा किया

(विचारपरक प्रतिनिधि द्धारा)
संतकबीरनगर 10 जुलाई , जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागर में शासन द्वारा निर्धारित मुख्यमंत्री जी के 31 विन्दुओं पर समीक्षा बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि शासन की प्राथमिकता है कि जन सुनवाई कार्यालयो मे अधिकारी 09 से 11 बजे तक बैठ कर जन समस्याओं का निस्तारण करा दे। लेकिन यह देखा जा रहा है कि अधिकारियों की लापरवाही के कारण वे अब समय से कार्यालय में नही बैठ रहे है। यह स्थिति ठीक नही है। इसमें सुधार लाना आवश्यक है और गम्भीर होकर अधिकारी जन समस्याओं की सुनवाई करे और स्वंय सवेदनशील होकर शालीनता के साथ जनता से मिल कर उनकी समस्याओं का निदान कराये। अधिकारी सोशल सेक्टर की स्किीमों पर ध्यान दे और अपने पोर्टल पर मिलने वाली शिकायतो व तहसील दिवसों में या अन्य जन शिकायतों का निस्तारण समय सीमा के अन्दर करे। जिलाधिकारी ने तहसील दिवस में प्राप्त शिकातयों की समीक्षा करते हुए पाया कि अबतक 939 शिकायतें लम्बित थी। लेकिन जिसमें 620 का निस्तारण करा दिया गया है। शेष प्रकरणो पर विभागाध्यक्षो को शीघ्र कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये थे। शेष प्रकरणो में ई-गर्वेनेंस के जिला प्रबन्धक ने बताया कि तीन प्रकरण ऐसे है जो एक माह से ज्यादा लम्बित है इस पर जिलाधिकारी ने नराजगी प्रकट करते हुए कहा कि जिन विभागो के यह मामले है उनने विरूद्ध सो काज नोटिस जारी किया जाए।
जिलाधिकारी ने अधि0 अभि0 नलकूप, अधि0अभि0सरयू नहर खण्ड, जिला युवा कल्याण अधिकारी, अधि0अभि0 पी0एन0जी0एस0वाई0, बेसिक शिक्षा अधिकारी, समाज कल्याण अधिकारी, अधि0अभि0 विद्युत, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, अधि0अधिकारी नगर पालिका, के प्रकरणो के लम्बित होने के कारण जिलाधिकारी ने कहा कि अगर यह लोेग आज अपने शिकायता का निस्तारण नही करा देते है तो इन्हे तुरन्त कारण बताओ नोटिस जारी किया जाए।
इस प्रकार जिलाधिकारी ने बैठक में आपदा राहत, दीनदयान उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना, गेहू क्रय की स्थिति, उद्यान विभाग द्वारा आलू भण्डारण की स्थिति, जनपद में सड़को के निर्माण, स्वास्थ्य, बेसिक व माध्यमिक शिक्षा, तथा कस्तूरवा गांधी विद्यालयों की स्थिति पाईप पेय जल परियोजना, समाज कल्याण, कृषि, लघु सिचाई, जनपद में शौचालयों की निर्माण की स्थिति, विकलांग, विधवा, शादी अनुदान, सहित अन्य योजनाओं की विधिवत समीक्षा की। इस बैठक का संचालन मुख्य विकास अधिकारी हाकिम सिंह, ने किया।
इसके अतिरिक्त मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अभय चन्द्र श्रीवास्तव, व पूर्व मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 ए0पी0 श्रीवास्तव, वनाक्षेत्राधिकारी के0डी0 सिंह, अर्थ एवं संख्याधिकारी नागेन्द्र सिंह, जिला प्रोबेशन अधिकारी विजय कुमार पाण्डेय, अपर जिला सूचना अधिकारी लाल जी शुक्ल, जिला समाज कल्याण अधिकारी उमाकान्त शुक्ल, सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below