आज की ताजा खबर

जिलाधिकारी ने नगर पालिका गोण्डा में जनता दरबार लगाकर सुनीं समस्याएं

जिलाधिकारी ने नगर पालिका गोण्डा में जनता दरबार लगाकर सुनीं समस्याएं

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
गोंडा 21 अप्रैल, जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने नगर क्षेत्र के लोगों की समस्याओं एवं शहर की साफ-सफाई सम्बन्धी समस्याओं के निराकरण के लिए नगर पालिका परिषद कार्यालय में जनता दरबार लगाकर समस्याएं सुनीं और उनके निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं।
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने पालिका जनता दर्शन में पहुंचकर पूर्व में आयोजित पालिका जनता दर्शन में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान राधाकुण्ड की बाउन्ड्री पर रेलिंग लगवाने हेतु अधिशासी अभियन्ता ग्रामीण अभियन्त्रण को निर्देश दिए हैं। छेदीपुरवा बहराइच रोड निवासी विपिन चन्द्र जासवाल ने शिकायत किया कि मण्डी से लेकर छेदीपुरवा बहराइच रोड चैम्बर नम्बर 14 तक नाला ब्लाक हो जाने से जल निकासी की समस्या बताई गई।
राधाकुण्ड निवासी शमशाद राधाकुण्ड वार्ड नम्बर 22 में साफ-सफाई हेतु, छेदीपरुवा निवासियों द्वारा अधूरी नाली निर्माण के कारण हो रही जल निकासी की समस्या तथा सेमरा दम्मन में डूडा द्वारा नाली एवं इन्टरलाकिंग निर्माण का कार्य पूर्ण न कराने तथा अपूर्ण कार्य पर भी ठेकेदार को पेमेन्ट कर देने की शिकायत जिलाधिकारी से की गई।
जिलाधिकारी ने पीओ डूडा को स्वयं जांच कर तीन दिन के भीतर रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं। जनता दर्शन में संगमलाल शर्मा ने प्रार्थलापत्र देकर डीएम से शिकायत किया कि उसके द्वारा वर्ष 1996 में जेल रोड दुकान हेतु दस हजार रूपए जमा करके रसीद प्राप्त किया था परन्तु कतिपय कारणों से उसे दुकान नहीं मिल सकी।
जिलाधिकारी ने ईओ नगर पालिका को मामले की जांचकर शिकायतकर्ता का पैसा वापस करने के निर्देश दिए हैं। साइदा बेगम पत्नी असफाक अली द्वारा राशन कार्ड न बनने की शिकयायत की गई। इस पर जिलाधिकारी ने डीएसओ को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।
जिलाधिकारी ने नगर पालिका अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि नगर की साफ-सफाई व्यवस्था चाकचैबन्द की जाय तथा रोस्टर बनाकर लगातार सभी वार्डों सफाई अभियान चलाएं। इसके अलावा डीएम ने नगर क्षेत्र में गरीबों के लिए एक और आश्रय गृह बनवाने हेतु पालिका अधिकारियों को निःशुल्क एवं निर्विवाद भूमि उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं।
जनता दर्शन के दौरान एसडीएम सदर आशीष कुमार, जिला प्रोबेशन अधिकारी ओंकरानाथ यादव, जिला विकलांग कल्याण अधिकारी बी0डी0 वर्मा, सहायक निदेशक सूचना हंसराज, डूडा लिपिक राजेश शर्मा सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below