आज की ताजा खबर

जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट का औचक निरीक्षण किया

जिलााकारी ने कलेक्ट्रेट का औचक निरीक्षण किया

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
सिद्धार्थनगर 20 दिसम्बर, जिलाधिकारी कुणाल सिल्कू ने बृहस्पतिवार को कलेक्ट्रेट का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण कार्यक्रम के समय जिलाधिकारी के साथ ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट सौम्या पाण्डेय, उपजिलाधिकारी नौगढ़ उमेश चन्द्र निगम, प्रशासनिक अधिकारी सूर्यलता श्रीवास्तव, नाजिर सदर कलेक्ट्रेट दिवाकर त्रिपाठी, सी.आर.ए. उमाकान्त मिश्र के अलावा कलेक्ट्रेट के समस्त पटलों के कर्मचारियों की उपस्थिति रही।
जिलाधिकारी कुणाल सिल्कू द्वारा कलेक्ट्रेट में सर्वप्रथम सयंुक्त कार्यालय का निरीक्षण किया गया। समस्त पटलों पर कार्यरत कर्मचारियों को शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करने की हिदायत दी गयी। उन्होंने कहा कि कार्यालयों में समय से उपस्थित होकर अपने दायित्वों का निर्वहन करें। निरीक्षण के दौरान राजस्व परिषद का रजिस्टर व विभिन्न डाक रजिस्टर तथा आई0जी0आर0एस0 रजिस्टर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान अलमारी टूटी हुई मिली व आसपास गन्दगी, पत्रावलियों का रख-रखाव ठीक न होने के कारण कड़ी नाराजगी व्यक्त की गयी। जिलाधिकारी ने सयंुक्त कार्यालय के समस्त पटल सहायको को निर्देश दिया कि अपने नाम की नेम प्लेट तथा संबधित फाइल पर स्टीकर लगाकर व्यवस्थित रखे। ई0आर0के0 में रखे गये आलमारी व पत्रावली ठीक न पाये जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की गयी।
जिलाधिकारी ने ई0आर0के0 को निर्देश दिया कि पत्रावलियों को सही ढंग से रखा जाए। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी नौगढ़ को निर्देश दिया कि मेरे द्वारा 26 व 27 दिसम्बर 2018 को पुनः निरीक्षण किया जायेगा। कोई कमी पाये जाने पर संबधित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below