आज की ताजा खबर

जागरूक रहकर योजनाओ का लाभ उठायें

(विचारपरकर प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 1 फरवरी, समाज के जिम्मेदार लोग जागरूक रहें तो किसी की भूख और ठंड से मौत नहीं हो सकती। यह विचार कैबिनेट मंत्री राजकिशोर सिंह ने व्यक्त किया। वे सोमवार को बस्ती सदर विकास खण्ड के ग्राम पंचायत बेलगड़ी में ग्राम प्रधान सन्तोष कुमार शुक्ल द्वारा आयोजित विकलांग, विधवा, निराश्रित, असहाय गरीबों में रजाई वितरण समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे।
कहा कि यह आयोजन इस रूप में सार्थक है कि जिन 100 लोगों में रजाई वितरण किया गया उनका पहले से चयन कर लिया गया। समाज के जिम्मेदार लोगों को अन्य क्षेत्रों में भी रचनात्मक पहल करना चाहिये।
ग्राम प्रधान सन्तोष कुमार शुक्ल ने अतिथियों, आगन्तुकोें का स्वागत करते हुये कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी अनेक परिवार घोर गरीबी का सामना कर रहे हैं और ठंड से बचने के लिये उनके पास संसाधन नहीं होते। इसी उद्देश्य से ग्राम सभा के चिन्हित लोगों में रजाई वितरण किया गया। कहा कि उनका हर संभव प्रयास होगा कि ग्राम पंचायत के विकास के साथ ही कोई पात्र सहयोग से वंचित न रहने पाये।
इस अवसर पर विद्यालय के बालक बालिकाओं ने स्वागत गीत और मोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। लोक गायक अमरेश पाण्डेय और उनके साथियों ने अनेक भाव गीत सुनाये।
कार्यक्रम का संचालन करते हुये योेगेन्द्र प्रसाद शुक्ल ने कार्यक्रम की रूप रेखा पर विस्तार से प्रकाश डाला।
रजाई वितरण के मौके पर आलोक शुक्ल, मनोज, महेन्द्र, राजेन्द्र, गोपाल सिंह, महेश सिंह, महेन्द्रनाथ यादव, पवन दूबे, कैलाश दूबे, अनुज मिश्र, पिन्टू, राम सागर, रामू, श्रीराम, सावित्री देवी, सोना, कशौल्यादेवी, राम बहाल, रामबरन, जशोदा, मोतिना, भानमती, निरहा के साथ ही बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below