आज की ताजा खबर

छात्र संघ रचनात्मक दिशा प्रदान करें-राघवेन्द्र प्रताप सिंह

छात्र संघ रचनात्मक दिशा प्रदान करें-राघवेन्द्र प्रताप सिंह

अभिषेक श्रीवास्तव/श्रवण पटवा
विचारपरक संवाददाता
शोहरतगढ़ (सिद्धार्थनगर) 7 मार्च, शोहरतगढ़ स्थानीय शिवपति स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर में छात्रसंघ उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया।
समारोह को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि छात्र संघ के मंच को राजनैतिक न बना कर, कुछ करने और सीखने का मंच मानकर कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि योगी सरकार गुणवत्ता पूर्ण एवं नकल विहीन शिक्षा के प्रति संकल्पित है। सबसे अधिक प्रवेश उसी कालेज में होता है, जहां नकल होती है।
पिछली सरकारों में डिग्रियां लेना आम बात थी। लेकिन योगी के सरकार में सभी शिक्षा माफियाओं एवं कालेजों पर नकेल कसा गया है। प्रबन्धक योगेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि छत्रसंघ प्रजातंत्र का बहुत बड़ा अंग है, छात्र इसके माध्यम से देश के राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है। छात्रसंघ पूरी जिम्मेदारी से अपने दायित्व का निर्वाहन कर देश में कालेज के नाम रोशन करेगा। छात्रों की समस्याओं निराकरण के लिए उन्होंने हर सम्भव प्रयास करने का आश्वासन दिया। संघ की मांग पर उन्होंने कमरे को वीआईपी रूम में परिवर्तित एवं कामन रूम में वेंच की व्यवस्था तत्काल कराने का आश्वासन दिया।शेष मांगों को शीघ्र पूरा कराने की मांग की।
धनुर्धर प्रताप सिंह ने कहा कि आज भी इस कालेज के शिक्षक हमें विद्यार्थी बनाये हुए है। असफलता एक चुनौती है इसे स्वीकार कर कमियों को दूर किये जाने पर निश्चित ही सफलता मिलती है।
उन्होंने उपस्थित सभी अतिथियों एवं छात्रों को स्वच्छता के प्रति भी प्रेरित किया।समारोह के दौरान छात्रसंघ अध्यक्ष नसीर अहमद एवं महामंत्री संजय अग्रहरी ने कालेज को सोलर लाइट से जोड़ने, वित्तपोषित एमए को ऐड करने बीएससी गणित में शिक्षक की नियुक्ति किये जाने,छात्रसंघ कार्यलय में जनरेटर, भूगोल विषय से एमए, छात्रों को बैठने के लिए अलग से व्यवस्था आदि की मांग प्रबंधक से की।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य एवं विशिष्ट अतिथि ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित व दीप प्रज्ज्वलित कर किया।कार्यक्रम में प्रतिमा पांडेय, कोमल, ज्योति ने स्वागत गीत से अतिथियों का स्वागत किया।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि नगर अध्यक्ष बबिता कशौधन, हियुवा के देवी पाटन मंडल प्रभारी सुभाष गुप्ता, जिलाध्यक्ष रमेश गुप्ता, जिलामहामंत्री अजय सिंह, अज्जू हिंदुस्तानी, शिक्षक डा एके सिंह, डा. धर्मेंद्र सिंह, प्रधानाचार्य नलिनी कांत मणि त्रिपाठी, रामविलास यादव, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष शिवशक्ति शर्मा, पंकज सिंह, रंजीत चैधरी आदि सहित सभी शिक्षक एव छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below