आज की ताजा खबर

छात्र,छात्राओं को गणवेश सहित निशुल्क पाठ्य पुस्तकों का वितरण किया गया

(विचारपरक प्रतिनिधि द्धारा)
संत कबीर नगर 15 जुलाई , सर्व शिक्षा अभियान कार्यक्रम को सफल बनाने तथा उसमें गतिशीलता लाये जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी श्री मार्कण्डेय शाही ने आज जनपद मुख्यालय कोतवाली के बगल स्थित प्रा0 विद्यालय खलीलाबाद प्रथम व माडल विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र/छात्राओं को गणवेश सहित निशुल्क पाठ्य पुस्तकों का वितरण किया। इस स्कूल में लगभग 180 छात्र/छात्राएं है। जिलाधिकारी ने वितरण के समय डेªेस की गुणवत्ता का का भी परख किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ जिलाधिकारी ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एंव दीप प्रज्जवलन से किया। इसके बाद जिलाधिकारी ने विद्यालय में भ्रमण कर कमरों आदि की स्थिति को देखा।
इसके बाद कमरो में खिड़की दरवाजे टूटे थे और फर्स भी खराब थी। इसे शीघ्र ठीक कराये जाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने विद्यालय में छात्रों के नामाकंन कम थे। इस पर वहा के तैनात अध्यापक अध्यापिकाओं से उनके उपस्थिति बढाये जाने के निर्देश के साथ ही अध्यापको को कड़ी फटकार लगाई तथा बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री मती माया सिंह को निर्देश दिय कि अगर 15 दिन में अध्यापको की तैनाती के अनुरूप बच्चो की संख्या नही बढती है। तो अध्यापको को सरप्लस मानते हुए उन्हें जनपद के दूरदराज विद्यालयों में स्थानांतरित कर दिया जाए।
जिलाधिकारी प्रत्येक बच्चों से मिल कर उनके नाम व पिता के नाम पढाई तथा स्कूल में मिलने वाले मध्यान्ह भोजन के बारे में पूछ कर प्रसन्न दिखाई दे रहे थे।
इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री मती माया सिंह, सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी अजय कुमार तिवारी, प्रधानाध्यापका इन्दु यादव, जिला समन्वयक रजनीश बैद्य, व्यायाम प्रशिक्षक श्री इन्द्रभान पाण्डेय, सहित विद्यालय के अन्य अध्यापक अध्यपिकाएं तथा छात्र छात्रा उपस्थित थे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below