आज की ताजा खबर

घूस लेते लिपिक गिरफ्तार

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
संतकबीरनगर 25 जुलाई, एण्टी करप्शन टीम गोरखपुर ने आज जनपद के जिला कोषागार में तैनात एक लिपिक को 5 हजार रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा। पकड़े गये अभियुक्त के विरूद्व एण्टी करप्शन टीम प्रभारी इंस्पेक्टर बब्बन यादव ने खलीलाबाद कोतवाली में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर अभियुक्त बृजेश चन्द्र आर्य को गोरखपुर लेकर चले गये।
उक्त कार्यवाही के सम्बन्ध में एण्टी करप्शन टीम प्रभारी बब्बन यादव ने बताया कि धनघटा थाना क्षेत्र के ग्राम रामपुर छितौना निवासनी विधवा महिला भानुमती पेंशन के स्थानान्तरण के लिए पिछले कई माह से दौड़ रही है इस बीच उसको अवगत कराया गया कि अभिलेख में उसका नाम नही चढ सकता है और इसके एवज में कई बार लिपिक ने इनसे 500 और 1000 रूपया करके वसूला था फिर आज 5 हजार रूपये लेकर पेंशन स्थानान्तरण किये जाने के लिए आश्वासन दिया था। इसकी शिकायत भानुमती के भतीजे अर्जुन ने एण्टी करप्शन टीम गोरखपुर से शिकायत किया था।
उन्होने बताया कि प्रारम्भिक जाॅच मोहम्मद रफीक द्वारा करायी गयी। शिकायत सही पाये जाने पर अपर जिलाधिकारी से अनुमति लेकर आरोपी लिपिक को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया तथा लगभग 11 बजे पुलिस अधीक्षक कार्यालय के निकट चाय की दूकान पर ज्यों ही लिपिक बृजेश चन्द्र आर्य ने रिश्वत लिया तो एण्टी करप्शन टीम ने घेराबन्दी कर पकड़ लिया। केमिकल लगे हुए रूपये से उसका हाथ धुलवाया गया और सबूत इकठ्ठा किया गया। एण्टी करप्शन टीम प्रभारी इस्पेक्टर बब्बन यादव ने बताया कि पकड़े गये अभियुक्त के विरूद्व भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर गोरखपुर न्यायालय में पेश करने के लिए ले जाया गया। मालूम हो कि इससे पूर्व भी एक दर्जन से अधिक सरकारी अधिकारी व कर्मचारी रिश्वत लेने के दौरान एण्टी करप्शन टीम की चपेट में आ चुके है उसके बाद भी जनपद में भ्रष्टाचार मिटने का नामोनिशान नही खत्म हो रहा है।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below