आज की ताजा खबर

गांव के तालाब से अतिक्रमण हटाया जाय

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 13 अप्रैल, जिले के बनकटी विकास खण्ड के बेहिल गांव निवासी गंगाराम ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर गांव के तालाब से अतिक्रमण हटवाने की मांग किया है। गंगाराम का कहना है कि आराजी संख्या 26 राजस्व अभिलेखों में तालाब दर्ज है। गांव के ही लोगों ने अवैध रूप से तालाब पर अतिक्रमण कर लिया है।
तालाब को कब्जेदारों से मुक्त कराने के लिये एसडीएम, डीएम, मुख्यमंत्री, राज्यपाल और प्रधानमंत्री तक गुहार लगा चुके हैं। इतना ही नही 15 से 18 जून तक कलक्ट्रेट पर आमरण अनशन किया। तत्कालीन एसडीएम ने तालाब को अतिक्रमण मुक्त करवाकर उसकी खुदाई करने का आश्वासन देकर अनशन तोड़वाया। किन्तु स्थिति आज भी पूर्ववत है। तालाब से कब्जा तो नही हटा, अलबत्ता कब्जेदार गंगाराम और उसके परिवार के दुश्मन बने हुये हैं। गंगाराम का आरोप है कि लेखपाल से लेकर जिले के अधिकारी तक कब्जेदारों से मिले हैं इसलिये मामले में न्याय नही मिल रहा है। मामले में हलका लेखपाल युनूस से मो.न. 9454025695 पर बात की गयी तो उन्होने कहा तालाब पर कब्जे के मामले में 115 सी की कार्यवाही चल रही है। निर्णय होने पर आगे की कार्यवाही की जायेगी।
गंगाराम ने कहा कि प्रदेश में सरकार बदलने से एक बार फिर उसकी उम्मीद जाग गयी है। इसलिये मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मामले में हस्तक्षेप करते हुये तालाब की नये सिरे से पैमाइश करवाकर अतिक्रमण मुक्त करवाकर खुदाई कराने की मांग किया है जिससे गांव के लोगों को तालाब का लाभ और बेजुबानों के लिये पीने का पानी मिल सके।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below