आज की ताजा खबर

खेल से बच्चो मे अनुशासन और प्रेम भाव का उदय होता है-डा0 अंकिता सहाय

खेल से बच्चो मे अनुशासन और प्रेम भाव का उदय होता है-अंकिता सहाय

(विचारपरक प्रतिनिधि द्धारा)
डुमरियागंज (सिद्धार्थनगर) 17 नवंबर , आकांक्षा समिति की अध्यक्ष डा0 अंकिता सहाय ने कहा है कि खेल से बच्चो मे अनुशासन और प्रेम-भाव का उदस होता है तथा ठीम भावना विकसित होती है।पढ़ाई के साथ ही साथ बच्चो को खेल तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम के प्रति प्रेरित किये जाने की आवश्यकता है।
आज यहां राजकीय कन्या इण्टर कालेज के प्रागंण में आज से तीन दिवसीय 26वाॅ जनपदीय बेसिक बाल क्रीड़ा एंव शैक्षिक समारोह का शुभारम्भ दीप प्रज्ज्वलन करने के बाद समारोह को सम्बोधित करते हुए उन्होने कहा कि बेसिक षिक्षा का 26वाॅ क्रीड़ा समारोह बच्चो मे खेल के प्रति और लगाव पैदा करेगा।आज के बालक बालिकाएं जिस निष्ठा से प्रतिभाग कर रहे है कहीं न कहीं निष्चित रूप से एक दिन काम आएगा और बच्चों को मजबूती मिलेगी,आज के बच्चे ही भारत के भाग्य विधाता बनेगे।
खेल से बच्चो मे अनुशासन और प्रेम भाव का उदय होता है-अंकिता सहाय 2
उन्होने इस आयोजन के लिए बेसिक शिक्षा विभाग के सभी अधिकारी कर्मचारी को बधाई देते हुए कहा कि यह आयोजन मील का पत्थर साबित हो यही शुभ कामना है।
26वाॅ जनपदीय बेसिक बाल क्रीड़ा एंव शैक्षिक समारोह के विषिष्ट अतिथि नगर पंचायत के अधिषासी अधिकारी षिव कुमार ने सभी प्रतिभागी खिलाडि़यों को अच्छा खेलकर जनपद का नाम रोषन करने की कामना व्यक्त करते हुए कहा कि खेल से बच्चो के प्रतिभा को और विकसित होने का अवसर मिलता है शिक्षा के साथ सभी छात्र-छात्राओ को खेल कूद का अवसर मिलना चाहिए। मुमख्य अतिथि द्वारा मार्च पास्ट की सलामी,गतवर्ष की चैम्पियर द्वारा मषाल लेकर क्रीड़ागन की परिक्रमा,षपथ दिलाना, स्मारिका का विमोचन कार्यक्रम समपन्न हुआ।
इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीराम सिंह ने आभार व्यक्त किया।
कार्यक्रम मे सीमा पाण्डेय खण्ड शिक्षा अधिकारी नौगढ़ व्यास देव खण्ड शिक्षा अधिकारी उसका ,गोपाल जी मिश्र खण्ड शिक्षा अधिकारी वर्ड पुर लोटन,बिजय आनन्द खण्ड शिक्षा अधिकारी खेसरहा,नसीम अहमद, मिर्जा महबूब, अष्टभुजा पाण्डेय, डा0 अरूणेन्द्र प्रसाद त्रिपाठी, बषीर हैदर श्रीमती अल्का श्रीवास्तवा, उपेन्द्र नाथ उपाध्याय, मोहम्मद अरषद, शजर हैदर, तौकीर हसन, गुलाम हुसैन, आफताब आलम, आबिद रिजवी, रूहेल अहमद, सुहेद अहमद, सहित तमाम लोग मोजूद रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below