आज की ताजा खबर

खेल से अनुशासन का उदय होता है-एस0पी0सिंह

खेल से अनुशासन का उदय होता है-एस0पी0सिंह

मनोज शुक्ला
विचारपरक संवाददाता
बढ़नी (सिद्धार्थनगर) 12 नवम्बर, जिले के परसा के ग्रामीण जनता लघु माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में दो दिवसीय तहसील स्तरीय बाल क्रीडा प्रतियोगिता का उद्घाटन रविवार को हुआ।तहसील स्तरीय बाल क्रीडा प्रतियोगिता का शुभारम्भ एसडीएम शोहरतगढ़ एस0पी0 सिंह ने मां सरस्वती को पुष्प अर्पित कर व दीप प्रज्जवलित करके किया।
इस मौके पर उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि खेल का जीवन में विशेष महत्व है। खेल से आपसी प्रेम भाव बढ़ता है और अनुशासन का उदय होता है। बच्चों के पढ़ाई के साथ ही उनमें खेल कूद के प्रति जागरूकता और लगाव शिक्षकों और अभिभावकों को करना चाहिए।
श्री सिंह ने कहा कि प्रतियोगिता में भाग ले रहे सभी खिलाड़ी बधाई के पात्र है। जो लोग विजयी होंगे उन्हें अपने कीर्तिमान को बनाये रखने के लिए सदैव जागरूक रहना चाहिए और जो लोग विजयी नहीं होंगे उन्हें अगली बार विजय का लक्ष्य प्राप्त करना चाहिए।
आज यहां आयोजित खेल-कूद प्रतियोगिता मंे 50 मीटर प्राइमरी बालिकाओं की दौड़ में शोहरतगढ़ की नगमा को प्रथम,बढ़नी की कंचन को द्वितीय व बढ़नी की ही अर्चना को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।इसी प्रकार 50 मीटर प्राइमरी बालकों की दौड़ में शोहरतगढ़ के अमीरुद्दीन को पहला,बढ़नी के असलम को दूसरा तथा बढ़नी के विशाल को तीसरा स्थान मिला।इसी प्रकार 100 मीटर प्राइमरी के बालक वर्ग में शोहरतगढ़ के अमीरुद्दीन को पहला,बढ़नी के सूरज को दूसरा तथा बढ़नी के ही बरकत अली को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। इसी प्रकार 100 मीटर प्राइमरी के बालिका वर्ग में शोहरतगढ़ की नगमा को पहला,बढ़नी की रीता को दूसरा तथि बढ़नी की ही पिंकी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।बालिकाओं की जूनियर वर्ग की कबड्डी में शोहरतगढ़ ने बढ़नी को पराजित किया।प्राइमरी वर्ग की खो-खो प्रतियोगिता में भी शोहरतगढ़ ने बढ़नी को पराजित किया।
इस मौके पर खण्डशिक्षाधिकारी बढ़नी अभिमन्युय शोहरतगढ़ विजय कुमार गुप्ता,जिला व्यायाम शिक्षक उपेन्द्र उपाध्याय,ग्राम प्रधान परसा स्टेशन रामचन्द्र शुक्ल,शोहरतगढ़ ब्लाक के व्यायाम शिक्षक मुस्तन शेरुल्लाह,बढ़नी के सुग्रीम यादव के अतिरिक्त जावेद आलम,देवेन्द्र यादव,नरेन्द्रमणि त्रिपाठी,रमेश चन्द्र शुक्ल,निसार अहमद,अरविन्द आर्य,नूपुर श्रीवास्तव,सुप्रीत कौर,अरुणिमा मिश्रा,अरुणा देवी,राजू चैबे, सोनी आदि लोग मौजूद थे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below