आज की ताजा खबर

कोेटे की जांच के दौरान कोटेदार ने उधम मचाया ग्रामीण भागे

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
शोहरतगढ़ (सिद्धार्थनगर) 17 अप्रैल, शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के महमुदवा ग्रान्ट में उस समय बवाल हो गया जब कोटेदार की जांच करने पूर्ति निरीक्षण फणीश्वरमणि त्रिपाठी पहुँचे। बवाल का कई लोगों ने बीडियो भी बना लिया। ग्रामीणों की माने तो ग्राम पंचायत महमुदवा ग्रान्ट के टोला जीतपुर के ग्रामीणों ने पूर्व में उप जिलाधिकारी शोहरतगढ़ के समक्ष गांव के कोटेदार की अनियमितता एवं सीनाजोरी के बल पर कम खाद्यान्न देने के समबन्ध में शिकायत पत्र दिया था जिसमें पूर्ति निरीक्षक एवं नायब तहसीलदार की संयुक्त टीम को जांच करने का निर्देश प्राप्त हुआ था।
उसी क्रम में आज दिनांक 17.04.2017 दिन के लगभग 11ः30 को खाद्य निरीक्षक फर्णीश्वरमणि त्रिपाठी हमारे ग्राम पंचायत में जांच करने के लिए गये थे।
ग्रामीणों ने बताया कि उनके द्वारा 15-20 कार्डधारकों का बयान दर्ज ही हुआ और हम लोग बयान देने के लिए खड़े ही थे कि खाद्य निरीक्षक फर्णीश्वरमणि त्रिपाठी द्वारा पूर्व प्रधान सैयद अबूशहमा व कोटेदार के लड़के बब्लू को फोन करके जंाच में बाधा उत्पन्न कराई गयी जिससे कि गांव के कोटेदार की जांच सही तरीके से न हो पाये।
ग्रामीणों ने यह भी बताया कि पूर्व में सैयद अबूशहमा ने अपनी दबंगई के चलते गांव के राबिया खातून पत्नी नजीर का राशन कार्ड भी फाड़ने का भी आरोप लगाया था, जिसकी शिकायत उसने पूर्ति निरीक्षक फर्णीश्वर मणि त्रिपाठी से कर रही थी। शिकायत करने पर पूर्व प्रधान सैयद अबूशहमा व कोटेदार के लड़के बब्लू लोग हम लोगों को गाली देने लगे जिसमें हम गडि़या पत्नी सुरेन्द्र व निशा पत्नी धन्श्याम को जाति सूचक शब्द चमाइन कहकर गाली दिये और अपने रिवाल्वर पर हाथ रखकर कहे कि अब यहां गोली चलेगा, जिससे उक्त कोटेदार की जांच नहीं पायी। वैसे कोटेदारों की दबंगई का यह नया कारनामा नहीं है आये दिन इनके कारनामे लोगों के बीच चर्चा में बने रहते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि इस घटना से लोग दहशत में है और मौके पर 100 नम्बर की पुलिस भी गयी थी।
इस के सम्बन्ध में अरूण कुमार सिंह उपजिलाधिकारी शोहरतगढ़ ने बताया कि प्रकरण संज्ञान में है अगली बार जब जांच होगी पुलिस टीम साथ जाकर जांच करेगी।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below