आज की ताजा खबर

के0सी0पाण्डेय का पूरा जीवन समाज सेवा को समर्पित है

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
संतकबीरनगर 5 मई, काग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद के0सी0 पाण्डेय ने कहा कि खलीलाबाद की जनता के लिए उनका जीवन समर्पित रहा और खलीलाबाद में विकास की नींव रखने के लिए संसदीय क्षेत्र के प्रथम सांसद के रूप में वह रहे आज तमाम राजनैतिक दलो के नेता अपने-अपने भाषणो से जनता का पेट भरते है लेकिन कबीर की धरती पर खलीलाबाद सुगर मिल व मगहर कताई मिल का नींव रखने का काम उन्होने किया।
पूर्व सांसद के0सी0 पाण्डेय आज अपने 76 वाॅ जन्मदिन के अवसर पर एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करने के दौरान उक्त बातें कही। श्री पाण्डेय कांग्रेस संसदीय कार्यालय पर आज अपने पिता पंडित धनुषधारी पाण्डेय एवं माता विद्याधरी पाण्डेय को पुष्प अर्पित कर श्रद्वाजलि अर्पित किया। उन्होने कहा कि उनके पूर्वजो ने देश को आजाद कराने एवं जन आन्दोलन में बिना किसी स्वार्थ के एक अहम योगदान दिया जो आज भी इतिहास के पन्नो में दर्ज है उन्होने कहा कि सबसे कम उम्र में खलीलाबाद की जनता ने उन्हे देश की महापंचायत के लिए चुनकर लोकसभा में भेजा और उन्होने कभी भी जाति पाति भेदभाव की राजनीति नही किया।
खलीलाबाद को एक पहचान बनाने के लिए लगातार सदन में संघर्ष करके खलीलाबाद सुगर मिल एवं मगहर कताई मिल का नींव रखके शुरू कराया इसके अलावा कई फैक्ट्रियो के साथ-साथ क्षेत्र में शिक्षा की बेहतर सुविधा के लिए विद्यालयो की स्थापना कराया।
उन्होने कहा कि वे अपना सारा जीवन जनता के सुख दुख में समर्पित कर विकास के लिए विकास के लिए प्रयत्नशील रहे और कई ऐसे कार्यो को किया जिससे सीधा जनता को लाभ पहुचाया। अपने कार्यकाल मे उन्होने खलीलाबाद क्षेत्र में सड़को का जाल बिछवाया, औद्योगिक विकास के लिए दो-दो इण्डस्ट्रियल एरिया की स्थापना करवाया।
पूर्व सांसद के0सी0 पाण्डेय ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य श्री पाण्डेय ने कहा कि मैने जनपद के चैहुमुखी विकास के लिए हर काम को अंजाम दिया।
शिक्षा के प्रचार-प्रसार के लिए पूरे बस्ती मण्डल में गांव-गांव में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक पाठशालाओ का जाल बिछवाया। माध्यमिक शिक्षा के प्रसार के लिए खलीलाबाद हरिहरपुर, सिरसी आदि स्थलो माध्यमिक विद्यालयो की स्थापना करवाई। माता इन्दिरा गांधी के आर्शिवाद एवं जनता के आर्शिवाद से सदा अपने कर्तव्य में मैं सफल रहा। उनके जन्मदिन के अवसर पर शुभचिन्तको ने उन्हे फूल माला पहनाकर जन्मदिन की बधाई दी इस अवसर पर उन्होने केक काटकर अपना जन्मदिन मनाया।
इस अवसर पर पं0 जनार्दन पाठक, बाबा भुवनेश्वर भारती, पं0 जगरनाथ तिवारी, जिया अंसारी, जवाहर मिश्र, बद्री तिवारी, आदित्य पाठक, सुरेन्द्र पाल, विकास गुप्ता, अवध राज सिंह, ओकार नाथ उपाध्याय, हनुमान चैरसिया, फूल चन्द यादव, मास्टर वृन्दावन, घरभरन प्रसाद आदि सैकड़ो लोग उपस्थित रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below