आज की ताजा खबर

केन्द्र सरकार किसान विरोधी और पूंजी पतियो की हमदर्द है-चैधरी अजीत सिंह

b

अनुराग कुमार श्रीवास्तव
विचारपरक संवाददाता
बस्ती 8 जनवरी, राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चैधरी अजीत सिंह ने कहा है कि केन्द्र की मोदी सरकार किसान विरोधी और पूजी पतियो की हमदर्द है। केन्द्र सरकार की गलत नीतियो के चलते देश का किसान परेशान और बदहाल है।
आज यहा किसान अधिकार रैली को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित करते हुए उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोक सभा चुनाव के दौरान देश की जनता से विदेशो से काला धन लाने, भष्टाचार कम करने, बेरोजगारी कम करने और युवको को रोजगार देने का वादा तथा सभी नागरिको को खाते मे 15 लाख रूपया जमा करने का वादा किया था सत्ता मे आने के बाद अपने वादे को भूल गए। उन्होने कहा कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी गलत बयानी करते है। केन्द्र सरकार द्वारा पूजी पतिया का 1 लाख 14 हजार करोड रूपया कर्ज माफ कर दिया गया है। सरकारी कर्मचारियो का वेतन सातवे वेतन आयोग के मुताबिक बढा दिया गया है। इस पर 5 लाख करोड रूपये खर्च होंगंे, केन्द्र सरकार देश के किसानो का 1 लाख करोड रूपया ऋण माफ करने को तैयार नही है, गन्ना और धान का बकाया मूल्य किसानो को नही मिल पा रहा है। इससे देश के किसान परेशान और बेहाल है। किसानो के हितो की अनदेखी करके केन्द्र सरकार ने गेहू का आयात शुल्क माफ कर दिया है इससे देश के किसानो को अब गेहू का लागत मूल्य भी नही मिल पायेगा। उन्होने कहा कि किसानो और गांवो के विकास से ही देश का विकास हो पायेगा। जबतक देश के किसान खुशहाल नही होगे तब तक देश की प्रगति नही हो पायेगा। उन्होने कहा कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की गलत नीतियो के चलतें तीन साल मे देश का उत्पादन घट गया है, प्रधान मंत्री पर गलत बयानी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पहले स्वच्छ भारत अभियान का नारा दिया, फिर मेक इन इडिंया का नारा दिया और बुलेट ट्रेन चलाने का वादा किया और इन वादो को भूल गए।
उन्होने कहा कि प्रधान मंत्री स्वामी नाथन रिपोर्ट के मुताबिक किसानो को उत्पादन लागत का डेढ गुना दाम दिलाने का वादा किया था लेकिन सत्ता मे आने के बाद वो भी भूल गये। उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव की चर्चा करते हुये उन्होने कहा कि यह चुनाव बहुत महत्वपूर्ण चुनाव है यह चुनाव देश की दिशा को तय करेगा।
श्री सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पाटर्जी दंगा कराकर वोट प्राप्त करती है मुजफ्फर नगर दंगा की चर्चा करते हुये कहा कि इसका लाभ भाजपा ने उठाया था केराना पलायन की चर्चा करते हुये कहा कि भाजपा हिन्दू-मुसलमान को लडाकर अपना लक्ष्य प्राप्त करती है इस चुनाव मे भाजपा को उखाड फेकने की जरूरत है।
राष्ट्रीय लोक दल के प्रदेश अध्यक्ष डा0 मसूद अहमद ने कहा कि 100 में 70 किसान और खेतिहर मजदूर है, लोकतांत्रिक प्रक्रिया की बात करें तो देश में इन्ही की सरकार होनी चाहिये। लेकिन चुनाव आने पर झूठा आश्वासन देकर हमेशा इन्हे ठगा गया। आज जब अमीर गरीब की लड़ाई लड़ने को कहता है तो हंसी आती है। गरीबों की लड़ाई लड़ते लड़ते न जाने कितने लोग और ज्यादा अमीर हो गये, गरीब वहीं खड़ा रह गया जहां कल था। डा0 मसूद ने यह भी कहा कि नोटबंदी ने किसानों, मजदूरों, छोटे कारोबारियों की कमर तोड़ दी, और पार्टी के नेता प्रधानमंत्री को अवार्ड देते घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि जाति धर्म और मजहब से ऊपर उठकर अवसरवादी ताकतों को जवाब देना होगा। किसानों को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करना होगा, उन्हे देश की बागडोर अपने हाथों में लेनी होगी।
राष्ट्रीय लोक दल के प्रदेश महासचिव राजा ऐश्वर्यराज सिंह ने स्थानीय मुद्दों को प्रमुखता से उठया, कहा साजिश के तहत बस्ती की सुगर मिल बंद कर दी गयी। फर्जी बैंलेंस शीट बनवाकर भारी भरकम कर्ज लिया गया और बाद में घाटा दिखाकर मिल बंद कर दी गयी। हजारों लोग बेरोजगार हो गये। उन्होने किसानों का कर्ज माफ किये जाने, गेहूं का आयात शुल्क घटाने का फैसला वापस लेने, कृषि बजट में 40 फीसदी बजट अघने सहित कई मुद्दों से किसानों को जोड़ते हुये कहा कि राष्ट्रीय लोकदल हमेशा किसानों के हित की बात करता आया है, उत्तर प्रदेश में जयंत चैधरी के नेतृत्व वाली सरकार बनी तो सबसे पहले इन्ही मागों को पूरा किया जायेगा।

कार्यक्रम के अंत में ऐश्वर्यराज सिंह ने रैली को सफल बनाने के लिये जनता और कार्यकर्ताओं का आभार जताया। कार्यक्रम का संचालन राय अंकुरम श्रीवास्तव तथा पूर्वांचल अध्यक्ष सुधीर किसान ने किया। रैली में धर्मवीर सिंह बालियान, राष्ट्रीय सचिव ओंकार सिंह, प्रदेश महासचिव किरन सिंह, मध्य जोन की महिला अध्यक्ष रमावती तिवारी, प्रदेश सचिव रजनीकांत, लखनऊ महानगर अध्यक्ष महबूब आलम, अशोक सिंह, रविन्द्र सिंह पटेल, इंजीनियर संतोष मिश्रा सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे, किसान अधिकार रैली में बस्ती और गोरखपुर के पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं और नागरिकों ने भाग लिया।
पार्टी नेताओं द्वारा किसान अधिकार रैली के संयोजक राजा ऐश्वर्यराज सिंह को सफल आयोजन के लिए बधाई दिया।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below