आज की ताजा खबर

किसान अधिकार रैली 8 जनवरी को होगी-राजा ऐश्वर्यराज सिंह

%e0%a4%95%e0%a4%bf%e0%a4%b8%e0%a4%be%e0%a4%a8-%e0%a4%85%e0%a4%a7%e0%a4%bf%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%b0-%e0%a4%b0%e0%a5%88%e0%a4%b2%e0%a5%80-8-%e0%a4%9c%e0%a4%a8%e0%a4%b5%e0%a4%b0%e0%a5%80-%e0%a4%95

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 6 जनवरी, राष्ट्रीय लोक दल तथा उसके सहयोगी दलो की ओर से 8 जनवरी को किसान अधिकार रैली का आयोजन बस्ती जिला मुख्यालय के पचपेडिया मार्ग पर किया जायेगा।
आज यहां यह जानकारी देते हुए राष्ट्रीय लोक दल के प्रदेश सचिव राजा ऐश्वर्यराज सिंह ने पत्रकारो से बात-चीत करते हुए बताया है कि राष्ट्रीय लोक दल, जनता दल यू0, बी0एस0फोर, तृणमूल कागे्रस, एन0सी0पी0 की ओर से 8 जनवरी 2017 को आयोजित होने वाले किसान अधिकार रैली के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चैधरी अजीत सिंह होगें। रैली को सहयोगी दलो जनता दल यू0, बी0एस0फोर, तृणमूल कागे्रस, एन0सी0पी0 के नेता गण भी संम्बोधित करेंगे।
उन्होंने कहा कि चैधरी चरण सिंह ने कहा था कि किसानों को अपने हक के लिये एक पैर खेत की मेड़ पर तो दूसरा दिल्ली में रखना होगा। कृषि प्रधान देंश में किसानों की उपेक्षा से बड़ा दुर्भाग्य कुछ नही है।
रैली की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि रैली पूर्वांचल के किसानों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करेगी। इसमें राष्टीय लोकदल सहित साझा दलों के दिग्गज किसानों का कर्ज माफ किये जाने तथा गेहूं पर आयात शुल्क को घटाये जाने के फैसले को वापस लिये जाने की मांग प्रमुखता से उठायेंगे। ऐश्वर्य ने यह भी कहा कि नोटबंदी के बाद बैंकों में पर्याप्त धन आ गया है इस पर सबसे पहला हक किसानों का है, सरकार को किसानों का ऋण तुरन्त माफ कर देेना चाहिये। उन्होने पार्टी कार्यकर्ताओं और क्षेत्र की जनता से रैली को सुल बनाने की अपील किया।
श्री सिंह ने बताया है कि किसान अधिकार रैली मे बस्ती मंडल के बस्ती, सिद्धार्थनगर, संतकबीरनगर, जिलो तथा गोरखपुर मंडल के जिलो महराजगंज,गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया जिलो के पार्टी नेता तथा कार्यकर्ता भाग लेंगे।
इस मौके पर मण्डल अध्यक्ष ओमप्रकाश चैधरी ने कहा कि संपर्क के दौरान जनता का व्यापक समर्थन मिल रहा है जो रैली की सफलता को रेखांकित करता है। राष्ट्रीय सचिव ओंकार सिंह ने कहा कि देश में आम आदमी की बुनियादी जरूरतें पूरी करने वाली नीतियां नही बन रही हैं, अमीर और अमीर तथा गरीब और अधिक गरीब होता जा रहा है, नीति निर्णारण में किसानों की उपेक्षा हो रही है। राष्ट्रीय लोकदल हमेशा से कृषि और शिक्षा के क्षेत्र में बजट बढ़ाने की मांग करता आ रहा है। इन्ही सब सवालों को लेकर किसानों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से रैली आयोजित की जा रही है। आने वाले विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को इस बात का ध्यान रखना होगा कि कौन सा राजनीति दल किसान हितों की बात करता है और किसकी नीतियां कृषि और किसान को समृद्ध बना सकती है। रालोद नेता ने केन्द्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुये कहा कि भाजपा ने जो चुनाव घोषणा पत्र लेकर जनता से वोट मांगा था उसकी अनदेखी किया है। देश की जनता जानती है, पार्टी को इसका खामियाजा भोगना पड़ेगा।
प्रदेश उपाध्यक्ष जय प्रकाश सिंह ने कहा कि किसान अधिकार रैली पूर्वांचल के राजनीति की दशा एवं दिशा तय करेगा। पत्रकार वार्ता में ताहिर अली, शिवकुमार गौतम, बब्बू खान, डब्लू सिंह, पप्पू यादव, डा. फारूक, मो0 तैयब, सामइन फारूकी, राय अंकुरम श्रीवास्तव सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below