आज की ताजा खबर

कार्यकारिणी का विस्तार किया गया

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 6 फरवरी, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की बैठक बुधवार को अध्यक्ष अतुल कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में लोहिया काम्पलेक्स परिसर में सम्पन्न हुई। बैठक में परिषद के सांगठनिक मजबूती के उद्देश्य से कार्यकारिणी का विस्तार करने के साथ ही आगामी 18 फरवरी को राजधानी लखनऊ में पुरानी पेंशन नीति बहाली की मांग को लेकर विधानसभा के सामने आयोजित गिरफ्तारी में सर्वाधिक भागीदारी पर विचार किया गया। निर्णय लिया गया कि परिषद की ओर से हजारों की संख्या में राज्य कर्मचारी, सफाईकर्मी एवं विभिन्न संगठनों के लोग हिस्सा लेंगे।
सर्व सम्मत से सोमईराम आजाद वरिष्ठ उपाध्यक्ष, विनोद कुमार, संकट हरन पाण्डेय- उपाध्यक्ष, आशुतोष कुमार संयुक्त मंत्री, राघव प्रसाद प्रचार मंत्री बनाये गये।
बैठक को सम्बोधित करते हुये अध्यक्ष अतुल कुमार पाण्डेय ने कहा कि कर्मचारी हितों की रक्षा एकजुटता से ही संभव है। सांगठनिक मजबूती से ही पुरानी पेंशन नीति बहाली संभव हो सकेगी। वेद प्रकाश मिश्र ने कहा कि पूरा प्रयास हो रहा है कि जनपद के सभी प्रमुख विभागों को परिषद से सम्बद्ध किया जाय। परिषद की आगामी बैठक 13 फरवरी को होगी।
संयुक्त संघर्ष संचालन समिति अध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल ने कहा कि वर्तमान समय में 95 प्रतिशत कर्मचारी, शिक्षक एन.पी.एस. आधारित पेंशन स्कीम में आ चुके हैं, उनका हक पुरानी पेंशन को सरकार ने छीन लिया है। उसे पाने के लिये सबके सहयोग से आन्दोलन चलाया जा रहा है। 18 फरवरी को लखनऊ पहुंचकर अपनी ताकत का अहसास कराये।
बैठक में दिनेश चन्द्र पाण्डेय, राकेश मौर्य, आनन्द राव, असलम अंसारी, लालजी निषाद, राकेश मौर्य, ओम प्रकाश गुप्ता, राजेश कुमार, कमलेश कुमार यादव, नन्हें पाण्डेय, अजय चैधरी, चन्द्रमणि यादव के साथ ही अनेक कर्मचारी, परिषद पदाधिकारी, सदस्य उपस्थित रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below