आज की ताजा खबर

कपिलवस्तु महोत्सव के आयोजन से जिले की गरिमा बढ़ रही है-राजा जय प्रताप सिंह

कपिलवस्तु महोत्सव के आयोजन से जिले की गरिमा बढ़ रही है.राजा जय प्रताप सिंह--1

आलोक कुमार श्रीवास्तव
विचारपरक संवाददाता
सिद्धार्थनगर 5 दिसम्बर, कपिलवस्तु महोत्सव के आयोजन से जिले की गौरव गरिमा निरन्तर बढ़ रही है। इस आयोजन से जनमानस को अनेक महत्वपूर्ण जानकारी आसानी से मिल रही है। यह आयोजन जिले के उत्थान और विकास में मील का पत्थर साबित हो रहा है।
आज यह विचार उत्तर प्रदेश सरकार के आबकारी एवं मद्य निषेध मंत्री राजा जय प्रताप सिंह ने व्यक्त करते हुए कहा कि कपिलवस्तु महोत्सव लखनऊ महोत्सव की बराबरी कर रहा है। बतौर मुख्य अतिथि कपिलवस्तु महोत्सव का फीताकाट कर और दीप प्रज्जवलित कर परम्परागत ढंग से उदघाटन करने के बाद कहा कि आयोजन की सफलता में जिलाधिकारी कुणाल सिल्कू का विशेष योगदान है। उनके प्रयास से आज से शुरू होकर 11 दिसम्बर तक चलने वाले इस आयोजन से जिले के नागरिकों को बेहतर मनोरंजन और विविध जानकारी सुगमता से मिल सकेगी। महोत्सव के आयोजन से जिले के छात्र-छात्राओं की सांस्कृतिक प्रतिभा विकसित हो रही है, और सिद्धार्थनगर जिले का नाम देश दुनिया में रोशन हो रहा है।
श्री सिंह ने कहा कि जिले के नागरिक, सामाजिक कार्यकर्ता, राजीतिक आयोजन को भव्य बनाने में अपना सहयोग प्रदान करें।
आयोजन को सम्बोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लोकसभा क्षेत्र के संसद सदस्य जगदम्बिका पाल ने कपिलवस्तु महोत्सव के सफल आयोजन के लिए जिलाधिकारी डा0कुणाल सिल्कू, और उनकी पत्नी डा0अंकिता सहाय सहित सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दिया, और कहा कि सभी के सहयोग से कपिलवस्तु महोत्सव का आयोजन भव्यता के साथ किया जा रहा है।इसके लिए आयोजक मण्डल के सभी सदस्यों तथा जिले के नागरिकों को उन्होंने बधाई दिया।
श्री पाल ने कहा कि यह आयोजन जिले के गौरव को और बढ़ा रहा है।
आयोजन को सम्बोधित करते हुए शोहरतगढ़ के विधायक चैधरी अमर सिंह ने सम्बोधित करते हुए कि इस आयोजन से आम जनमानस में जागरूकता फैली रही है- हेकपिलवस्तु के राजकुंवर तेरी यसगाथा गाये…………..।
भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष लालजी त्रिपाठी ने कहा कि कपिलवस्तु महोत्सव का आयोजन बहुत सराहनीय प्रयास है। आयोजन को सफल बनाने में उनकी पार्टी द्वारा भरपूर सहयोग प्रदान किया जायेगा।
कपिलवस्तु के विधायक श्यामधनी राही ने आयोजन को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस आयोजन से स्थानीय कलाकारों और बच्चों के प्रतिभा के विकसित होने का अवसर मिलता है।
आयोजन को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी कुणाल सिल्कू ने कहा कि यह आयोजन जिले के नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, सभी अधिकारियों, कर्मचारियों तथा मीडिया से जुड़े हुए लोगों के सहयोग से भव्यता के साथ शुरू हुआ है। उन्होंने मुख्य अतिथि तथा अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुए सभी के प्रति आभार व्यक्त किया, और कहा कि कपिलवस्तु महोत्सव के सात दिवसीय इस आयोजन में भाग लेकर विविध आयोजन का लाभ उठाये। इस मौके पर शिक्षक विधायक ध्रुप कुमार त्रिपाठी, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रामकुंमार कुंवर, पुलिस अधीक्षक डा0धर्मवीर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी हर्षिता माथुर, ज्वाइंन्ट मजिस्ट्रेट सौम्या पाण्डेय, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0आर0के0मिश्र, प्रभारी जिला सूचना अधिकारी आशुतोष पाण्डेय के अलावा बड़ी संख्या में अधिकारी, कर्मचारी, नागरिक, तथा जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।
उद्घाटन समारोह के बाद साकेत मिश्रा, और उनके साथियों द्वारा कपिलवस्तु से सम्बन्धित गीत प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया गया। डी0ए0बी0, एजुकेशनल एकेडमी, रघुवर प्रताप जायसवाल सरस्वती विद्या मंदिर, शिवपति इण्टर कालेज शोहरतगढ़, सिंहेश्वरी इण्टर कालेज के बच्चों द्वारा गायन वादन प्रस्तुत किया गया।
कार्यक्रम का संचालन विजित सिंह द्वारा किया गया।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below