आज की ताजा खबर

एस0एस0बी0 कैम्प पर हुआ नशा मुक्त गोष्ठी का आयोजन

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
शोहरतगढ़ ;सिद्धार्थनगरद्ध 19 मईए जिले के शोहरतगढ क्षेत्र के एसण्एसण्बीण् बीण्ओण्पीण् धनौरा मुस्ताहकम में एसण्एसण्बीण् के डा० नीरज कुमार के नेतृत्व में नशा मुक्त गोष्ठी का आयोजन कियाए जिसमें ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए उन्होने कहा कि नशा युवाओं के स्वास्थ्य के साथ साथ समाज के लिए भी नुकसान दायक है। एक साजिश के तहत चाइना और पाकिस्तान नेपाल के रास्ते भारत मे नशीली पदार्थ को भारत में भेजकर बिना बन्दुक गोली के हमारे हमे देश को बर्बाद करना चाहता है। कार्यक्रम में प्रोजेक्टर के माध्यम से विडियो क्लिप दिखाकर नशे से होने वाली कैंसरए किडनी नास्तिक रोगो के बारे मे बताया तथा नशा से दूर रहने का संकल्प भी दिलाया।
शोहरतगढ इंस्पेक्टर रविन्द्र कुमार सिंह ने ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह क्षेत्र नेपाल भारत का सीमाई क्षेत्र है तथा खुला बार्डर होने के कारण मादक पदार्थ के तस्कर एव अराजक तत्व मौके का फायदा उठा सकते हैं इसलिए किसी भी प्रकार का संदिग्ध व्यक्ति या तस्करए दिखाई देता है फौरन पुलिस व एस एस बी को सूचित करंे। हमारी टीम जनता के सेवा के लिए समर्पित है। इसके साथ ही उन्होने कहा कि सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा तथा अपने कार्यकाल में किसी भी पीडि़त के साथ अन्याय नहीं होने देंगे चाहे वह कितना भी बड़ा शक्तिशाली क्यों न हो। नशा से बचने के लिए बीण् ओण् पीण् इंस्पेक्टर चन्द्रमोहन ने ग्रामीणों से एस एस बी की सहयोग करने की बात कही।
उक्त के दौरान भाजपा नेता योगेन्द्र जायसवाल ने कहा कि सेना के लोग जब बॉर्डर पर रखवाली करते हैं तथा पुलिस रात में रोडए सडक व गली मे पहरा देते हैं तब हम सब अपने घर में चैन की नींद सोते है इसलिए सेना और पुलिस का सहयोग करते हुए भारत बिरोधी नीति और व्यक्तियों की पहचान बतानी जरूरी हैए क्योंकि सेना व पुलिस बिना जनता के सहयोग के कुछ नहीं कर सकती है। समाजसेवी राम चैहान ने कहा कि सेना व पुलिस अपने परिवार को छोड़कर हमारे सुरक्षा में लगी रहती है इसलिए पुलिस और सेना का सहयोग करंे जिससे नशे को पूरी तरह से खत्म किया जा सकें।
उक्त के दौरान चाइल्ड लाइन की प्रतिनिधित्व कर रही बबिता श्रीवास्तव ने कहा कि आप सभी बच्चों से कोई कार्य न कराये अपनो बच्चों को स्कूल भेजे तथा कोई लावारिस बच्चा दिखाई दे तो हमे सूचित करें तथा मासूमो से कोई भी नशीली पदार्थ न मंगाये न ही नशा करंे।
इसी क्रम में एस आई महेश सिंहए विनोद मिश्र ने भी नशा मुक्त गोष्ठी में नशा को अभिशाप बताया तथा उक्त के दौरान प्रधान नसीम अहमदए प्रधान मल्हु यादव, प्रधान रामतीरथ रामप्रकाश जायसवाल, आलोक कुमार शुक्ल, मोहन, त्रिवेणी, गुड्ड, रामनरायन, आदि सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below