आज की ताजा खबर

उप जिलाधिकारी ने स्कूल का औचक निरीक्षण किया

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 21 अप्रैल, उप जिलाधिकारी बस्ती सदर कीर्ति प्रकाश भारती ने औचक निरीक्षण के में आज प्राथमिक विद्यालय महरीपुर एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मरवटिया का निरीक्षण किया। उप जिलाधिकारी भारती प्रातः 08-35 बजे ही प्राथमिक विद्यालय महरीपुर पहुच गये जहाॅ उन्होंने विद्यालय की प्रधानाध्यापिका माधुरी सिंह एवं सहायक अध्यापिका दया श्रीवास्तव को गैर हाजिर पाया। विद्यालय में साफ-सफाई एवं शौचालय की खराब व्यवस्था एवं मीनू के हिसाब से मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता खराब पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए श्री भारती ने इसमें तत्काल सुधार के निर्देश दियें। उप जिलाधिकारी श्री भारती ने विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति एवं उनके पठन-पाठन का स्तर भी जाॅचा। जिलाधिकारी के निर्देशानुसार भारती ने निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाये गये कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने की संस्तुति जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से की है। भारती द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मरवटिया का औचक निरीक्षण किया गया, जहा उन्होंने 108 एवं 102 एम्बुलेन्स सेवा, स्वास्थ्य केन्द्र में मरीजो हेतु दवाओं की उपलब्धता साफ-सफाई की व्यवस्था, अस्पताल में प्रसव की स्थिति एवं स्थानीय स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा ग्रामीण इलाकों में दी जा रही सेवाओं की प्रगति एवं गुणवत्ता की सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान भारती के साथ तहसीलदार मो0 जसीम एवं क्षेत्रीय राजस्व अधिकारी राधवराम उपस्थित रहे।
उप जिलाधिकारी कीर्ति प्रकाश भारती एवं अधिशाषी अधिकारी नगरपालिका आरपी सिंह ने आवागमन की सुलभता को ध्यान में रखते हुए शहरी क्षेत्र में स्थापित समस्त विज्ञापन होर्डिंगो के मालिको से तत्काल होर्डिंगो को सड़क से पर्याप्त दूरी पर स्थापित करने की अपील की है।
ऐसा नही करने पर अगले अतिक्रमण अभियान के तहत गलत जगह पर स्थापित होर्डिंगो को नगर पालिका द्वारा स्वयं हटा दिया जायेंगा तथा संबंधित होर्डिंग मालिकों के विरूद्ध नियमानुसार दण्डात्मक कार्यवाही करते हुए निर्धारित शुल्क वसूल की जायेंगी।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below