आज की ताजा खबर

उत्तर प्रदेश में रामराज्य स्थापित होगा-अज्जू हिन्दुस्थानी

AJJU HINDUSTTANI NEWS VICHAR PARAK

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 21 मार्च, उत्तर प्रदेश में रामराज्य के संकेत मिलने शुरू हो गये हैं। योगी आदित्यनाथ जी महराज के मुख्यमंत्री बनते ही प्रदेश में भय और भ्रष्टाचार की परंपरा को आगे बढ़ाने वाले या तो भूमिगत होने की तैयारी में हैं या अपना चरित्र और सांेच बदलने की कोशिश करने लगे हैं। यह बातें हिन्दू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष अज्जू हिन्दुस्थानी ने कहीं। वे मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के बाद बस्ती आने पर प्रेस क्लब सभागार में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
आज यहां उन्होने कहा कि करीब डेढ़ दशक से उत्तर प्रदेश भय भूख और भ्रष्टाचार का दंश झेल रहा है, थानों पर फरियादियों की बात नही सुनी जा रही थी। सत्ता के इशारे पर बड़े पैमाने पर हिन्दू उत्पीड़न हो रहा था, हिन्दू हितों की बात करने वाले कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया जा रहा था। हिन्दू बहू बेटियों के साथ अत्याचार और दुराचार की घटनायें आम हो गयीं थीं। बार बार आगाह करने के बावजूद पूर्व की सरकारों में गोकशी, गोहत्या, गोतस्करी नही रूकी, बूचड़खानों का संचालन सत्ता के संरक्षण में होता रहा। इन सब गतिविधियों को अंजाम देने वाले चाहे जिस संगठन या दल के हों उन पर तत्काल रोक लगाने के लिये प्रशासन को ठोस कदम उठाना होगा। प्रदेश में सबका साथ सबका विकास की मंशा वाली सरकार का गठन हो चुका है इसलिये वर्षों से चली आ रही कार्यशैली बदलनी होगी।
अज्जू हिन्दुस्थानी ने यह भी कहा कि कुआनो नदी पर बने अमहट पुल को टूटने के बाद एक माह का समय बीत गया, प्रशासन की ओर से आवागमन की कोई व्यवस्था नही की गयी। हिन्दू युवा वाहिनी ने पूर्व में एकदिवसीय धरना देकर प्रशासन का ध्यान समस्या की ओर आकर्षित कराया था, किन्तु अभी तक निर्माण कार्य न शुरू कराया जाना खेद का विषय है।
उन्होने कहा समय रहते अमहट घाट पर बने मंदिरों के साथ छेड़छाड़ किये पुल का निर्माण शुरू नही कराया गया तो हिन्दू युवा वाहिनी निर्णायक संघर्ष को मजबूर होगी। इसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। अज्जू ने वाहिनी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री का संदेश का संदेश साझा करते हुये कहा कि परम पूज्य महराज जी हमारे संरक्षक हैं। आज उनके कंधों पर प्रदश की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। ऐसे में हमें भी जिम्मेदार बनना होगा, ऐसे में अति उत्साह में ऐसा कोई कदम न उठायें जिससे विरोधियों को हम पर उंगली उठाने का मौका मिले। अज्जू ने पूर्व में संगठन से निकाले गये लोगों को आगाह करते हुये कहा कि वे आम जनता में संगठन को बदनाम करने तथा भयभीत करने की कोशिश न करें, व्यापारियों व अन्य लोगों से धनादोहन कर परेशान किये जाने की शिकायत आती है। ऐसा हुआ तो हिन्दू युवा वाहिनी उन्हे अपने तरीके से जवाब देने को विवश होगी।
इससे पूर्व कार्यकर्ताओं ने प्रेस क्लब सभागार में अज्जू हिन्दुस्थानी का भव्य स्वागत किया। अज्जू ने कार्यकर्ताओं को जरूरी मार्गदर्शन दिया जिससे वे अति उत्साह से बंचे और ऐसा कदम न उठाये जिससे संगठन की छबि धूमिल हो। सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने हनुमानगढ़ी मन्दिर पहुचकर पूजा अर्चना की और प्रदेश में करोड़ों जनमानस के मंशा की सरकार बनने पर लड्डू बांटकर खुशी जाहिर की।
इस अवसर पर जिला प्रभारी विजय आर्या, संरक्षक मण्डल के अमित चतुर्वेदी, महामंत्री विनय सिंह, रामदिनेश चैधरी, प्रकाश चैधरी, जय प्रकाश सिंह, जिला मंत्री रमेश चन्द्र, पप्पू जायसवाल, रामसूरत दुबे, जितेन्द्र यादव, महेन्द्र तिवारी, अमित सिंह, शिवदर्शन, अजय मिश्रा, जगदम्बा सिंह, विजयभान सिंह, घनश्साम मिश्रा, विनोद पाठक, रामसूरत गौड़, मोहन सिंह, चन्द्रभूषण प्रजापति, धर्मेन्द्र, किशन, सुरेन्द्र गिरि, राघवेन्द्र मिश्र, राजकुमार सोनी, अनुज सिंह, अरूण कुमार, साहेब पाठक, बृजमोहन आदि उपस्थित थे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below