आज की ताजा खबर

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सबका साथ सबका विकास होगा-राघवेन्द्र सिंह

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
डुमरियागंज (सिद्धार्थनगर) 27 मार्च, तहसील मुख्यालय के राजकीय बालिका इण्टर कालेज के मैदान में आज भारतीय जनता पार्टी हिन्दू युवा कार्यकर्ता राष्ट्रवादी व व्यापारी संगठन डुमरियागंज की ओर से हिन्दू नववर्ष महोत्सव एवं कार्यकर्ता सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर हवन पूजन करके कार्यक्रम का शुभारम्भ हुआ।
आज यहां आयोजित इस समारोह को बतौर मुख्य अतिथि मित्र राष्ट्र नेपाल के संसद सदस्य अभिषेक शाह ने कहा कि सनातन धर्म में हिन्दू नव वर्ष की विशेष महत्ता है। भारत सहित पूरे विश्व के हिन्दू, भारतीय हिन्दू नव वर्ष का उत्साह पूर्वक स्वागत करते है। आज का दिन हिन्दू जनमानस के लिए स्वागत और उल्लास का दिन है। भारतीय जन मानस इस दिन को नये वर्ष के शुरूआत के रूप में देखता है।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के नेतृत्व में बनी सरकार के कार्यकाल में भारतीय परम्परा और रीति-रिवाज को प्राथमिकता से महत्ता मिलेगी और हमारे देश नेपाल के साथ भारत का सम्बन्ध और मजबूत होगा।
कार्यक्रम के संयोजक डुमरियागंज के विधायक राघवेन्द्र सिंह ने समारोह में आये अतिथियों का स्वागत करते हुए डुमरियागंज क्षेत्र की ऐतिहासिकता पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की प्रचण्ड बहुमत की सरकार बनाने के लिए क्षेत्र तथा प्रदेश की जनता को उन्होंने बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश के नागरिकों ने जिस विश्वास से भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का अवसर दिया है, अब मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के कुशल दिशा निर्देशन में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की योजना सबका साथ सबका विकास तेजी से होगा।
उन्होंने कहा कि आज का दिन भारतीय इतिहास में गौरव पूर्ण दिन है। हिन्दू नव वर्ष विक्रम संवत 2017 सभी के जीवन में खुशियों का संचार करें यही मंगल कामना है।
समारोह को सम्बोधित करते हुए बस्ती के विधायक वरिष्ठ नेता दयाराम चैधरी ने कहा कि भारतीय जन मानस को हिन्दू नव वर्ष उसी प्रकार से उल्लास पूर्वक मनाना चाहिए जिस प्रकार से अंग्रेजी नववर्ष को दुनियाभर के लोग मनाते है।
इस मौके पर शोहरतगढ़ के विधायक अमर सिंह चैधरी ने कहा कि सनातन धर्म में हिन्दू नव वर्ष का विशेष महत्व है। प्राचीन काल से भारतभर देश में हिन्दू नव वर्ष पर विविध आयोजन होते रहे है। इस मौके पर सभी लोगों को चाहिए कि उत्साह पूर्वक नव वर्ष का स्वागत करें।
कपिल वस्तु के विधायक श्यामधनी राही ने अपने सम्बोधन में कहा कि इस मौके पर जिले के सभी नागरिकों को बधाई देते हुए हिन्दू नव वर्ष का हार्दिक स्वागत और अभिनन्दन है।
इटवा के विधायक डा0 सतीश द्विवेदी ने हिन्दू नव वर्ष की महत्ता और पौराणिकता पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि भारत सहित अन्य देशों में अंग्रेजी नव वर्ष जश्न के साथ मनाया जाता है, भारतीय जन मानस और विशेष रूप से यहां के नागरिकों से अपील है कि हिन्दू नव वर्ष को प्रत्येक वर्ष समारोह पूर्वक मनाये। अपनी सभ्यता और तहजीब को बनाये रखना आवश्यक है।
इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व विधायक प्रेम प्रकाश उर्फ जिप्पी तिवारी ने कहा कि आज का दिन भारतीय जन मानस के लिए नये इतिहास के शुरूआत का दिन है। भारतीय नव वर्ष का विशेष महत्व है। विधिविधान और पूजा अर्चना के साथ इस दिन का भव्य स्वागत किया जाना चाहिए।
समारोह के अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष राम कुमार कुंवर ने कहा कि विधान सभा चुनाव में जिले और प्रदेश की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को जनादेश प्रदान करके यह अवसर दिया है कि उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाया जाये। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल दिशा निर्देशन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए पूरी क्षमता से काम कर रहे है। हम सबका दायित्व है कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सभी नागरिकों को दिलाये। उन्होंने इस आयोजन के लिए डुमरियागंज के विधायक राघवेन्द्र सिंह तथा उनके सहयोगियों को बधाई दिया।
इस मौके पर सुगन्ध अग्रहरि, राहुल सिंह, लवकुश ओझा, दिनेश कुमार, गौरव मिश्र, छोटू, सहित अन्य लोग मौजूद रहे। समारोह में सक्रिय और उत्साही कार्यकर्ताओं को सम्मानित करते हुए उनके भूमिका की सराहना किया गया।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below