आज की ताजा खबर

इस्लाम शांति और अमन का संदेश देता है

इस्लाम शांति और अमन का संदेश देता है

(विचार परक प्रतिनिधि द्वारा)
बस्ती 17 मार्च, पूर्वी उत्तर प्रदेश की मशहूर दीनी तालीमी दरसगाह दारूल उलूम अल इस्लामिया बस्ती का सालाना प्रोग्राम पिछली रात हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न हुआ, जलसे की अध्यक्षता बुजुर्ग आलिमे दीन मौलाना अब्दुल कय्यू जमदाशाही ने किया, जबकि जलसे की सरपरस्ती मौलाना मो0 असअद कासमी नाजिम दारूल उलूम बस्ती ने की और संचालन मशहूर इस्लामी स्काॅलर डा0 मो0 असजद कासमी नदवी ने की।
मुख्य अतिथि इस्लामी स्काॅलर मौलाना सलमान हुसैनी नदवी शैखुल हदीस नदवतुल उलेमा लखनऊ की खिताब करते हुए कहा कि सिर्फ नमाज़, रोजा कर लेने से दीन मुकम्मल नहीं हो जाता, कौम की रहनुमाई सिर्फ खानकाहों और चहारदीवारियों के अन्दर रह कर नहीं की जा सकती बल्कि इस के लिए हमें हर तरह के जराए को इस्तेमाल करना होग, क्यों इस्लाम पूरी दुनिया में फैलने के लिए आया है, जो शान्ति और अमन का खुला संदेश देता है, आपसी भाई-चारे को बढ़ावा और मुल्क से भी महुब्बत करने से सबक़ देता है। मौलाना नदवी ने भी अपने विचार रखे।
संचालन कर रहे मौलाना असजद कासमी ने कहा कि कौम के नौजावानों को बेहतर शिक्षा मिलनी चाहिए।
प्रोग्राम का शुभारम्भ तफज्जुल हुसैन के तिलावते कुरआन से हुआ, और मो0 इश्तियाक ने नात का नजराना पेश, उसके बाद छात्रों के तक़रीर का दौर शुरू हुआ, जिसमे छात्रों ने उर्दू, अरबी, अंग्रेजी एवं हिन्दी भाषा में तक़रीरें पेश कर अपनी सलाहियत का मुजाहेरा किया । इस अवसर पर दारूल उलूम के सभी अध्यापकगण, छात्र और दूर-दराज़ से आये हुए मेहमान अधिक संख्या में मौजूद रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below