आज की ताजा खबर

आरक्षण बचाओं संघर्ष महा रैली का आयोजन

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
सिद्धार्थनगर 26 मार्च, अखिल भारतीय अनुसूचित जाति जनजाति कर्मचारी कल्याण एसोसिएशन सिद्धार्थ नगर के बैनर तले आरक्षण बचाओ संघर्ष महारैली का आयोजन डॉ अंबेडकर पार्क शाहपुर में आयोजित की गई।
आयोजनकर्ताओं ने जुलूस निकालकर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बुद्ध मित्र मुसाफिर वाराणसी से आये मंदिर चैराहे से कार्यक्रम स्थल तक उनका भव्य स्वागत किया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्वलित कर एवं त्रिशरण पंचशील बुद्ध वंदना शुरुआत की गई।
कार्यक्रम के बतौर मुख्य अतिथि बुद्ध मित्र मुसाफिर ने कहां की बाबा साहब डॉ बी आर अंबेडकर के द्वारा दिए गए संविधान में अधिकारों को छीना जा रहा है। आज जो सबसे बड़ा अधिकार आरक्षण का था उस कुठाराघात किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि संविधान में मौलिक अधिकार अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति एक्ट को निष्क्रिय किया जा रहा है उसकी घोर निंदा की तथा आवाहन किया कि अगर इस में तब्दीली नहीं की गई तो एक बड़े पैमाने पर बहुजन समाज आंदोलन के लिए बाध्य होगा। कार्यक्रम नीलम बौद्ध कहां की आप जो दलित समाज की सबसे बड़ी कमजोरी है अशिक्षा उसको हमें मिटाने का संकल्प लेना है और अपने बच्चों को अच्छी तालीम की जरूरत है जिससे बाबा साहब का सपना पूरा होने में कोई कोर कसर नहीं रह जाएगा। कार्यक्रम का संचालन कर रहे मनोज सिद्धार्थ ने कहा कि आज के परिवेश में डॉ अंबेडकर के सपनों को साकार करने के लिए शिक्षा को हथियार बनाकर हमें हर घर में अंबेडकर पैदा करने की जरूरत है। सुनीता जयसवाल जी ने कहा कि अगर इस समाज को जीवित रखकर उनके अधिकार दिलाना है तो हमें संविधान को लेकर के आर-पार की लड़ाई लड़नी होगी।
कार्यक्रम की अध्यक्षता पुनीत कुमार गौतम, कार्यक्रम का संचालन मनोज सिद्धार्थ ने किया, इस अवसर पर केदारनाथ आजाद ,रणजीत सिंह गौतम, कन्हैया पासवान, श्रीराम पासवान, विजय कुमार राव, डॉ मधुर गोपाल, डॉक्टर आशीष कुमार, अनिल कुमार गौतम, रामप्रकाश, हरिश्चंद्र, शिवचरण भारती, घनश्याम, सुरेश गौतम, चंद्रप्रकाश, प्रेम कुमार, दीप कुमार, रमेश कुमार, जय किशोर गौतम, दिनेश चंद्र, धर्मेंद्र कुमार, गंगाराम, रामदास ,राम सवारे, बासदेव भारती हरिश्चंद्र प्रेम सागर श्री राम, के साथ साथ क्षेत्रीय जनता की उपस्थिति सराहनीय है।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below