आज की ताजा खबर

आयुक्त ने ब्लाक कार्यालया का निरीक्षण किया

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
शोहरतगढ़ (सिद्धार्थनगर) 30 जून, शोहरतगढ बस्ती मंडल के कमिश्नर दिनेश कुमार सिंह ने ब्लाक कार्यालय और पौने दो बजे नगर पंचायत कार्यालय में पहुंच कर विकास कार्यो से संबंधित पत्रावलियों की जांच पड़ताल की। इस दौरान मातहतों को शासन के मंशानुसार विकास कार्यो को निर्धारित समय सीमा के अंदर पूर्ण कराने का निर्देश दिया। किसी भी प्रकार की स्थिलता मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।
स्थानीय विकास खंड मंे कमिश्नर दिनेश कुमार सिंह व डीएम कुणाल सिल्कू ने बीडीओ कक्ष में जाकर विकास से संबंधित पत्रावलियों की जांच की। कमिश्नर ने नलकूप, इंडिया मार्का हैंडपंप, प्रधानमंत्री आवास, शौचालय, वृद्धा, विधवा, विकलांग पेंशन, सडक, नाली, खडजा, राज्य वित्त, 13 व 14 वां वित्त समेत विभिन्न पत्रावलियांे की गहनता से जांच की।
जांच में राज्य वित्त और विधायक निधि में आए धन का खर्च न होने पर बीडीओ संजय नायक से कमिश्नर ने स्पष्टीकरण मांगा। कमिश्नर ने सोसायटी पर उर्वरक खाद के साथ बीज का वितरण किसानों मंे किया जाए। हैंडपंपों को दुरुस्त कराने का निर्देश जिम्मेदारों को दिया। नगर पंचायत कार्यालय मंे पहुंच कर कमिश्नर ने साफ-सफाई व्यवस्था देख प्रसन्नता व्यक्त की। पत्रावलियों की जांच के दौरान ईओ विकास आनंद व लिपिक जगदंबिका तिवारी से पूछताछ की। कमिश्नर ने सीमा विस्तार की प्रक्रिया को जल्द पूरा कराने का निर्देश दिया।
नगर में शौचालय वितरण के लिए दिए गए अनुदान की सूची की जांच की। सफाई व्यवस्था, कूडादान, सफाई कर्मचारियों की संख्या, कूडा निस्तारण की व्यवस्था आदि के बारे में जानकारी लेकर इसको समुचित तरीके से कराने का निर्देश जिम्मेदारों को दिया। नगर पंचायत अध्यक्ष बबिता कसौधन के पति हियुवा नेता सुभाष गुप्ता ने नगर में बिजली व्यवस्था को दुरुस्त कराने को लेकर कमिश्नर से वार्ता की।
बिजली विभाग के प्रबंधक से फोन से वार्ता कर बिजली आपूर्ति व्यवस्था को शासन के मंशानुसार देने का निर्देश दिया। अंत में नगर में पथ प्रकाश व्यवस्था के लिए लगाए गए सोलर लाइट का मौके पर जाकर जांच किया। इस दौरान डीएम कुणाल सिल्कू, सीडीओ अनिल कुमार, नगर पंचायत अध्यक्ष बबिता कसौधन,एपीओ प्रशांत श्रीवास्तव, एसओ शमशेर बहादुर सिंह, सीएचसी अधीक्षक डाॅ एसके पटेल, बाबू राकेश गौड, बालकृष्ण, सूर्यनरायन मिश्र आदि मौजूद रहे।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below