आज की ताजा खबर

आम आदमी पार्टी की सरकार नई दिल्ली की अनदेखी कर रही है-अमित शाह

आम आदमी पार्टी की सरकार नई दिल्ली की अनदेखी कर रही है-अमित शाह

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
नई दिल्ली 25 मार्च, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज रामलीला मैदान में आयोजित विशाल पंच परमेश्वर बूथ सम्मेलन को संबोधित किया और आम आदमी पार्टी की सरकार पर नई दिल्ली की अनदेखी को लेकर जम कर हमला बोला। उन्होंने कार्यकर्ताओं से दिल्ली की जनता के सामने आम आदमी पार्टी के काले कारनामों का पर्दाफाश करने की अपील की और एमसीडी चुनावों में एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी का परचम लहराने का आह्वान किया।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कई राजनीतिक विश्लेषक और पत्रकार पूछते हैं कि पांच राज्यों के विधान सभा चुनाव में इतनी बड़ी जीत का रहस्य क्या है? उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक जनादेश के पीछे कई कारण हैं-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार का कामकाज है, श्री मोदी जी का स्वयं का व्यक्तित्व है, उनकी लोकप्रियता है, उनकी गरीब कल्याण की नीतियाँ भी है और प्रदेश की जनता का उनके प्रति प्यार भी है लेकिन चुनाव जीतने का सबसे महत्त्वपूर्ण कारण बूथ पर लड़ता हुआ भारतीय जनता पार्टी का हमारा कार्यकर्ता है।
उन्होंने कहा कि पाँचों राज्यों में चुनाव प्रचार की शुरुआत हमने ऐसे ही बूथ सम्मेलनों से की थी और वहां कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया कि इस बार विजय प्राप्त करके ही रहना है और उसी का नतीजा है इन पांच राज्यों में से चार में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है। दिल्ली के भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 2014 के बाद देश में जितने भी चुनाव हुए, उन सभी चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को जीत हासिल हुई है बस दिल्ली और बिहार में हम जीत नहीं पाए, हमें इन दोनों राज्यों में काफी वोट मिले, हमारे वोट प्रतिशत में वृद्धि भी हुई लेकिन हमें सीटें नहीं मिल पाई। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि सभी कार्यकर्ता इस पंच परमेश्वर बूथ सम्मेलन से संकल्प लेकर जाएँ कि जो कमी दिल्ली विधानसभा चुनावों में रह गई थी, उसे एमसीडी चुनाव में जीत हासिल करके पूरा करना है और दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी का परचम लहराना है।
श्री शाह ने कहा कि 2014 में जब लोक सभा चुनाव हुआ तो पूरे देश में एक अजीब प्रकार का माहौल था, सब ओर हताशा व निराशा का वातावरण था, युवा आक्रोशित थे, महिलायें असुरक्षा महसूस कर रही थी, देश की सरहदों की सुरक्षा भी अच्छी नहीं थी और उस वक्त देश की जनता ने नरेन्द्र भाई मोदी को अपना नेता चुना और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में 30 साल बाद देश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनी। प्रधानमंत्री बनने के बाद श्री नरेन्द्र मोदी जी ने एक-के-बाद-एक कई काम हाथ में लिए, आज तीन साल बाद हम यह कह सकते हैं कि भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में आमूल-चूल परिवर्तन करने में सफल हुई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश में एक भ्रष्टाचार-मुक्त, पारदर्शी एवं निर्णायक सरकार देने का काम किया है, इन तीन सालों में हमारे विरोधी भी मोदी सरकार पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा सकते।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आज जब हम एमसीडी चुनाव में जा रहे हैं तो जहां एक ओर कांग्रेस है जिस पर 10 सालों के यूपीए सरकार के दौरान लगभग 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप है तो वहीं दूसरी ओर अरविन्द केजरीवाल की आम आदमी पार्टी है जिसने दिल्ली में इतने अल्प समय में ही इतना भ्रष्टाचार किया जितना किसी और ने नहीं किया। उन्होंने कहा कि अरविन्द केजरीवाल के खुद के सचिव को लेन-देन के में सीबीआई को अरेस्ट करना पड़ता है, दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने प्याज की खरीद में घोटाला किया, दिली की महिला आयुक्त की ऑफघ्सि में भर्ती में घोटाला हुआ, सीएनजी की परमिट में घोटाला हुआ, पानी टैंकर का घोटाला हुआ, स्ट्रीट लाईट खरीदने में घोटाला हुआ और उनके एक मंत्री को तो जमीन खरीद के घोटाले में हवालात में बंद करना पडा। उन्होंने कहा कि इनके घोटालों की बहुत लंबी सूची है, दिल्ली शहरी स्लम विकास बोर्ड में भर्ती का घोटाला हुआ, वक्फ बोर्ड में करोड़ों रुपये का गलत तरीके से भुगतान हुआ, और सबसे बडा घोटाला तो यह हुआ कि दिल्ली के करदाताओं के पैसे को आम आदमी पार्टी ने अपनी प्रसिद्धि के लिए पंजाब, गोवा, गुजरात आदि दूसरे राज्यों में एडवर्टाइज करके लुटाया जिसके लिए हाई कोर्ट से आम आदमी पार्टी को फटकार भी मिली। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का हर कार्यकर्ता दिल्ली सरकार के घोटालों को दिल्ली के जन-जन तक पहुंचाने का काम करे और दिल्ली की जनता के सामने आम आदमी पार्टी को बेनकाब करे।
श्री शाह ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने देश में एक गलत प्रकार की राजनीति की शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल अभी प्रेस कांफ्रेंस में कह रहे थे कि भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने वादा किया था कि यूपी में भाजपा सरकार बनते ही राज्य के सभी लघु एवं सीमांत किसानों का कर्ज माफ किया जायेगा लेकिन भाजपा ने यह वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि अरविन्द केजरीवाल जी, उत्तर प्रदेश में तो भाजपा की सरकार बने हुए अभी एक सप्ताह भी नहीं हुआ है और आप हमसे सवाल पूछ रहे हैं, आप चिंता मत कीजिये केजरीवाल, उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, हमने यूपी की जनता से जितने भी वादे किये हैं, उन सभी वादों को पूरा करेंगें और फिर राज्य की जनता से मैंडेट लेने जायेंगें। उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी, दिल्ली में तो आपकी सरकार के ढ़ाई साल पूरे होने को आये हैं, आपने दिल्ली की जनता से कई वादे किये थे, मैं आपसे इसका अकाउंट तो नहीं माँगता क्योंकि हिसाब तो उससे माँगा जाता है जो जिम्मेदार होता है, हाँ मैं दिल्ली की जनता से किये हुए वादों को आपको याद जरूर दिलाना चाहता हूँ।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में 500 नए स्कूल बनाने की बात कही थी, एक भी नया स्कूल नहीं बना, 29000 प्राध्यापकों को नियुक्त करने की बात कही थी, कुछ नहीं हुआ, 30 नए डिग्री कॉलेज बनाने की बात की थी, एक की भी नींव नहीं रखी गई, तीन नए आईटीआई बनाने का वादा किया था, पांच नए पॉलिटेक्निक बनाने का वादा किया था, यूनिफाइड ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी बनाया जाना था लेकिन कुछ भी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए अरविन्द केजरीवाल ने तो तीन पेज भर के वादे किये थे, तीन लाइन भी पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने 900 प्राइमरी हेल्थ सेंटर खोलने का वादा किया था, कुछ नहीं हुआ, अस्पतालों में 30 हजार बेड लगाने थे, कुछ नहीं हुआ, सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल की सेवाओं को अपग्रेड करना था, कुछ नहीं हुआ, 60 करोड़ रुपये का आवंटन करके आम आदमी कैंटीन बनाने की बात कही गई थी पर दिल्ली वालों को कहीं पर भी कैंटीन नजर नहीं आ रही। उन्होंने कहा कि दो लाख पब्लिक टॉयलेट बनाने का वादा किया गया था लेकिन केजरीवाल, दो लाख तो छोड़ दीजिये, आप 2000 का भी हिसाब दे दीजिये तो भी दिल्ली की जनता को लगेगा कि कुछ तो हुआ। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अस्थाई कर्मचारियों को परमानेंट करने का वादा आम आदमी पार्टी द्वारा किया गया था, एक भी वादा पूरा नहीं हुआ फिर भी केजरीवाल जी भारतीय जनता पार्टी से हिसाब मांग रहे हैं। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली से किये हुए जिन-जिन वादों को पूरा नहीं किया है, उसे लेकर कार्यकर्ता दिल्ली की जनता के पास जाएँ और आम आदमी पार्टी सरकार की असलियत से जनता को रूबरू कराएं।
श्री शाह ने कहा कि जब-जब चुनावों का मौसम आता है, तब-तब केजरीवाल वादों की झड़ी लगाते हैं, फिर से चुनाव का मौसम आ गया है, अब फिर से वे जनता से झूठे वादे करने वाले हैं लेकिन चुनाव के बाद जब दिल्ली की जनता केजरीवाल जी को खोजती है तो कभी वे पंजाब में मिलते हैं, कभी गोवा में मिलते हैं, कभी गुजरात चले जाते हैं तो कभी यूपी में मिलते हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी जहां-जहां गए, वहां-वहां उन्होंने हारने का रिकॉर्ड बनाया चाहे वह लोक सभा का चुनाव हो, चाहे पंजाब का चुनाव हो या फिर गोवा का। उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी ने साफ-सुथरा शासन देने की बात कही थी, कहा था, कानून-व्यवस्था ठीक करेंगें, केजरीवाल, कानून-व्यवस्था तो छोडो, आप यदि अपने विधायकों को ही संभाल कर रखें तो भी दिल्ली की जनता पर बहुत मेहरबानी हो जायेगी। उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी के पूर्व कानून मंत्री फर्जी डिग्री के आरोप में धरे जाते हैं, महिला कल्याण मंत्री रेप के आरोप में पकडे जाते हैं और उनके प्रवक्ता आशुतोष उनकी तुलना गांधी जी से करते हैं, खाद्य मंत्री रिश्वत लेते हुए पकडे जाते हैं, दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद एक-के-बाद-एक केजरीवाल जी के 13 विधायकों पर क्रिमिनल केस हुए हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी राजनीति के अंदर परिवर्तन लाने की बात करते थे, शुचिता लाने की बात करते थे, क्रिमिनलाइजेशन खत्म करने की बात करते थे लेकिन आज उनके विधायक एक-के-बाद-एक क्रिमिनल केस में फंसते जा रहे हैं फिर भी केजरीवाल जी दिल्ली की जनता को जवाब नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी, यदि आप में थोडी सी भी शर्म बची है तो एमसीडी के चुनाव में प्रचार करने के पहले इन 13 विधायकों पर दिल्ली की जनता को जवाब दीजिये, यदि आप में थोडी सी भी शर्म बची है तो आप अपने भ्रष्टाचार की न्यायिक जांच कराने की घोषणा कीजिये लेकिन आप ऐसा नहीं कर रहे।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जो कहती है, वह करके दिखाती है।
उन्होंने कहा कि 2014 के चुनाव में श्री नरेन्द्र भाई मोदी जी ने देश की जनता से कई सारे मुद्दों पर चर्चा की थी और आज मैं गर्व से कह सकता हूँ कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में वह सारी की सारी बातें पूरी हो रही हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी, आप सुन लीजिये, 2019 में जब हम देश की जनता के सामने मैंडेट लेने जायेंगें तो हम अपना घोषणापत्र हाथ में लेकर जायेंगें और एक-एक वादों का हिसाब देश की जनता को देंगें, इसको कहते हैं शुचिता वाली राजनीति। उन्होंने कहा कि 2014 में हमने कहा था कि हम देश की सरहदों की सुरक्षा को सुनिश्चित करेंगें, आज हमें यह कहते हुए गर्व का अनुभव हो रहा है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने देश की सरहदों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि उरी में पाक प्रेरित आतंकवादियों के कायराना हमले का जवाब पाकिस्तान की धरती में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक करके दिया गया, इसे कहते हैं वादा निभाना केजरीवाल जी।
उन्होंने कहा कि हमने वादा किया था कि केंद्र में भाजपा सरकार बनने पर देश में से करप्शन को नेस्तोनाबूद किया जाएगा, हमारी सरकार के तीन साल होने को आये हैं, आज विपक्ष भी भारतीय जनता पार्टी सरकार पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा सकती। उन्होंने कहा कि हमने लोक सभा चुनाव में वादा किया था कि केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने पर देश में फाइनेंशियल डिसिप्लिन आयेगी और देश के अर्थतंत्र को गति मिलेगी, आज मुझे कहते हुए गर्व हो रहा है कि भारत दुनिया में सबसे तेज गति से बढने वाली अर्थव्यवस्था है, हमने कहा था कि हम हर गाँव बिजली पहुंचायेंगें, घई साल में ही 9000 से अधिक गाँवों में बिजली पहुंचाने का काम पूरा कर लिया गया है, लगभग दो करोड गरीब महिलाओं के घर में गैस कनेक्शन पहुंचाने का काम हमने किया है। उन्होंने कहा कि देश के गाँव, गरीब, किसान, युवा, दलित एवं महिलाओं के कल्याण के लिए 93 योजनायें बनाई गई है जिसकी मॉनिटरिंग खुद प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने एक नई कार्य-संस्कृति देश की जनता के सामने प्रस्तुत किया है।
श्री शाह ने कहा कि एमसीडी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का हर कार्यकर्ता राज्य की जनता के घर-घर संकल्प करके जाएँ और एमसीडी चुनाव जीत कर आएं। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि एमसीडी का चुनाव केवल एमसीडी जीतने भर का चुनाव नहीं है, बल्कि अगली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को उखाड कर फेंक देने के लिए नींव डालने का चुनाव है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में पूरे देश के अंदर विकास का एक यज्ञ चल रहा है, बहुत जरूरी है कि विकास का यह यज्ञ दिल्ली में भी चले और यह तभी हो सकता है जब दिल्ली में एक अच्छी सरकार और अच्छी एमसीडी हो। उन्होंने कहा कि दिल्ली में एक ऐसी सरकार हो, एक ऐसी एमसीडी हो जो केंद्र सरकार के साथ राजनीतिक कारणों से झगडा न करे बल्कि केंद्र से सहयोग करके दिल्ली का विकास करे।
उन्होंने कहा कि जन संघ के समय से ही यदि सबसे पहले हमने कोई म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन जीता तो वह दिल्ली का म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन जीता था, इस चुनाव के अंदर भी भारतीय जनता पार्टी तीनों कॉरपोरेशन में जीत का परचम लहरायें, इसका संकल्प लेकर कार्यकर्ता दिल्ली की जनता के घर-घर जाएँ।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below