आज की ताजा खबर

आज शाम से राष्ट्रीयराज मार्ग पर बड़े वाहनो का आना जाना 21 जुलाई तक बन्द रहेगा

(विचारपरक प्रतिनिधि द्धारा)
बस्ती 18 जुलाई , उत्तर प्रदेश के लखनऊ-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर आज शाम 8 बजे से बड़े वाहनो का संचालन बाराबंकी से बस्ती के बीच कावडि़यो के आवा जाही तथा कावड़ मेला के कारण बन्द रहेगा।परिक्षेत्र की नेपाल से मिली 68 किमी लम्बी सीमा पर सुरक्षा बलो को चैकस रहने का निर्देश दिया गया है।
आज यहां यह जानकारी देते हुए पुलिस उपमहानिरीक्षक बस्ती परिक्षेत्र राकेश चन्द्र शाहू ने विचारपरक को बताया है कि कावडियो को आवा जाही मे कोई असुविधा न होने पावे तथा सुरक्षा व्यवस्था को बनाये रखने के लिए बाराबंकी से बस्ती तक के राष्ट्रीय राजमार्ग पर बड़े वाहनो के आवागमन पर पाबन्दी लगा दी गयी है।
कावड़ मेले को ध्यान मे रख कर भारत नेपाल सीमा पर कड़ी चैकसी बरती जा रही है।नेपाल सीमा से अयोध्या तक कावडि़यो के सुरक्षा का विशेष प्रबन्ध किया गया है।लखनउ से फैजाबाद बस्ती की ओर आने वाली सभी गाडि़यो को गोण्डा-उतरौला,बेवां होते हुए बस्ती की ओर से गोरखपुर की ओर जाने की व्यवस्था किया गया है।गोरखपुर की ओर से लखनऊकी ओर जाने वाले सभी बड़े वाहनो को बड़े वन पुल से डुमरियागंज मार्ग से बेवां उतरौला गोण्डा होते हुए लखनऊ जाने की व्यवस्था किया गया है।
बस्ती पुलिस लाइन से अयोध्या तक रूट डायवर्जन और कावडि़यो के सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी हेली काप्टर द्धारा किया जायेगा।
उन्होने बताया कि कावडि़यो को असुविधा से बचाने के लिए अमहट घाट तथा भदेश्वर नाथ मे पी0ए0सी0 के विशेष तैराकी बल को तैनात किया गया है।मोटर बोट नांव तथा सुरक्षा के अन्य सभी उपाय किये गये है।
श्री शाहू ने बताया कि कावडि़यो के सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान मे रख कर 11 सौ सिपाही,दीवान, 2 सौ सब इन्सपेक्ट,20 राजपत्रित अधिकारी,पी0ए0सी0 के जवानो के अलावा होमगार्ड के जवानो को तैनात किया गया है।सभी गुप्तचर संस्थाओ के प्रतिनिधियो को चैबीसों घंटे सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below