आज की ताजा खबर

आज मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह का आयोजन होगा

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
संतकबीरनगर 5 मार्च, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह आयोजन हेतु शासन के निर्देश के क्रम में जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही के कुशल नेतृत्व में चुस्त-दुरूस्त प्रशासनिक देख-रेख में 6 मार्च को अपरान्ह 4 बजे से कृष्णा पैलेस में सम्पन्न कराया जाएगा।
उक्त के आयोजन में सभी अधिकारी व कर्मचारी को समय पर दी गई जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए दिशा निर्देश देे दिये गये है। खलीलाबाद की ओर से आने वाले घराती-बराती तथा अन्य अतिथियों के वाहन के पार्किग व्यवस्था आयोजन स्थल के बायी तरफ तथा धनघटा की ओर से आने वाले घराती-बराती तथा अन्य अतिथियांे के वाहनों की पार्किग व्यवस्था आयोजन स्थल से पहले बायी ओर की गई है। अधिकारियों व विशिष्ट अतिथियों के लिए पार्किंग की व्यवस्था आयोजन स्थल से पहले दाहिनी ओर की गई है। कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश हेतु प्रवेश पास जारी किये गये है जो सुरक्षा कर्मियों को दिखा कर ही अन्दर प्रवेश पा सकते है। जिले के समस्त अधिकारी व कर्मचारीगण जिस किसी की भी डयूटी आयोजन स्थल पर लगाई गई हो 11 बजे पूर्वान्ह मे पहुच कर अपनी-2 जिम्मेदारी का निर्वहन करेगेे।
मैरेज हाल में सभी लोगो के बैठने हेतु सबकी पहले से ही सीट निर्धारित कर दी गई है। बधू पक्ष अपरान्ह 1 बजे तक कार्यक्रम स्थल पर पहुच कर शेट पर सुरक्षा कर्मियों को अपना पास दिखा कर अन्दर प्रवेश करेगे। इसके बाद कन्ट्रोल रूम में अपने लिए नियत वेदी हेतु नामित अधिकारी से सम्पर्क कर समस्त समाग्रियों के बाक्श की चाबी प्राप्त कर स्वंय जानकारी कर लेगे। ताकि समय पर वधू को तैयार कर जयमाल हेतु मैरेज हाल में प्रवेश कर नियत स्थान पर बैठाया जा सकें। निर्देश के क्रम में यह भी बताया गया है कि वर पक्ष के लोग अपरान्त 2 बजे तक कार्यक्रम स्थल के पीछे विद्यालय परिषर में एकत्रित होगें और सूक्ष्म जलपान के उपरान्त ठीक 4 बजे बरात के रूप में हाल के गेट पर पहुॅचेगें जहा पर द्वारचार का कार्यक्रम होगा। समस्त कार्यक्रम की घोषणा उदघोषक गोरखपुर एफ0एम0 चैनल के नवीन पाण्डेय द्वारा की जाएगी। सामूहिक विवाह कार्यक्रम में विभिन्न समाज सेवियों एवं समाजिक संगठनों द्वारा वर वधू को अपनी तरफ से उपहार भी दिया जाएगा। सामूहिक विवाह कार्यक्रम की वीडियांे ग्राफी एवं फोटो ग्राफी भी कराई जाएगी।
सभी वैवाहिक जोड़ो को विवाह पंजीकरण आवेदन पत्र की पावती, शौचालय का स्वीकृति पत्र के अलावा उपहार सम्मान के साथ-2 गमले में एक-एक आम का पौधा भी दिया जाएगा। कार्यक्रम समाप्ति के बाद समस्त वर वधू मय अतिथियों सहित प्रीत भोज का आनन्द उठा कर अपने गंतव्य के लिए पूर्व निर्धारित बस की सुविधा प्राप्त कर सादर विदा होगें।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below