आज की ताजा खबर

आई0एस0आई0 की गतिविधियांे पर पैनी नजर रखी जाय-प्रमोद शंकर शुक्ल

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
सिद्धार्थनगर 23 मार्च, आई0एस0आई0 से सम्बन्धित बैठक अपर जिलाधिकारी प्रमोद शंकर शुक्ल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागर में बैठक सम्पन्न हुई।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए अपर जिलाधिकारी प्रमोद शंकर शुक्ल ने आई0एस.आई0 गतिविधियों की समीक्षा की गयी। भूमि एवं अचल सम्पत्ति के विक्रय के मामलों की समीक्षा जो संदिग्ध प्रतीत हुए, अचानक धनाढ्य हुए व्यक्तियों की समीक्षा, धार्मिक संस्थाओं द्वारा किये गये भावनों के निर्माण व पुर्ननिमाण जिसके बारे में संदिग्ध गतिविधियों वालों द्वारा धनराशि प्रदान करने की बात सामने आयी है की समीक्षा की गयी। इसके साथ ही साथ जिला प्रशासन द्वारा ऐसे तत्वों, संगठनों एवं गतिविधियों के विषय में अपने विभिन्न स्रोतों से अभिसूचना संकलन की समीक्षा, जनपद स्तर पर जिला प्रशासन द्वारा एक्त विषय में अधीनस्थ अधिकारियों को संवेदनशील बनाने की ब्रीफिंग, ऐसे व्यक्तियों जो बहुधा पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, ईरान, ईराक, सउदी अरब, दुबई आदि मुस्लिम देषों में आते-जाते रहते है की सूची तथा उनके गतिविधियों का विवरण तैयार कराना, ऐसे पाक नागरिक जो भारत में आने के बाद विलुप्त हो गये हो, छान-बीन की समीक्षा, उ0प्र0 में आई0एस0आई0 की गतिविधियों में संलिप्त व संदिग्ध व्यक्तियों की गतिविधियों पर नियमित रूप से सतर्क तथा विधिक कार्यवाही की समीक्षा, ऐसे संदिग्ध पी.सी.ओ., फैक्स मषीनों, साईबर कैफे और व्यक्तिगत टेलीफोन को चिन्हित किया जाना जहां से मुस्लिम देशों से वार्ता होती है अथवा संदेश का प्रेषण किया जाता हो, आई0एस0आई0 समर्पित उग्रवादी संगठनों के सदस्यों द्वारा पूर्व में किये गये अपराधों में प्रकाश में आये। अपराध अभियुक्तों के विरूद्ध विधिक कार्यवाही, पाकिस्तान, बांग्लादेष, अफगानिस्तान, में शस्त्र संचालन एवं विस्फोटक सामग्री के निर्माण प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे युवकों की समीक्षा, आई0एस0आई0 द्वारा विभिन्न कट्टर पंथी संगठनों के प्रभाव से फैलने वाली घटनाओं की समीक्षा की गयी।
इस बैठक में उपरोक्त के अतिरिक्त उपजिलाधिकारी शोहरतगढ़ सत्य प्रकाश सिंह, क्षेत्राधिकारी सदर दिलीप कुमार सिंह, अभिमन्यु श्रीवास्तव एल0आई0यू0 इंस्पेक्टर, जयशंकर प्रसाद आई0वी0, न्याय सहायक रामकेवल आदि की उपस्थिति रही।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below