आज की ताजा खबर

आंदोलन को गति देने की जरूरत है

(विचारपरक प्रतिनिधि द्वारा)
लखीमपुरखीरी 19 फरवरी, लक्ष्य की लखीमपुर खीरी टीम ने बहुजन जनजागरण अभियान के तहत एक दिवसीय कैडर कैम्प का आयोजन लखीमपुर खीरी के गाँव गाजीपुर में किया जिसमे गांव के लोगो ने विशेषतौर से महिलाओ ने बढचढकर हिस्सा लिया।
लक्ष्य की कमांडर रेखा आर्या ने कहा कि आज बहुजन समाज को जागरूक करने की अतिआवश्यकता है। उन्होंने दुःख प्रकट करते हुए कहा कि 70 वर्षो की आजादी के बाद भी बहुजन समाज की स्तिथि में कोई बड़ा बदलाव दिखाई नहीं देता है। उन्होंने कहा कि बहुजन समाज की स्तिथि में बदलाव के लिए एक बड़ा आंदोलन खड़ा करना होगा। उन्होंने कहा कि स्वाभिमानी लोग ही आंदोलन को गति दे सकते है।
लक्ष्य कमांडर राजकुमारी कौशल ने कहा कि बहुजन समाज को अपने बच्चो की शिक्षा पर जोर देना होगा। उन्होंने कहा कि हमारे महापुरषो ने भी शिक्षा पर जोर दिया था, उन्होंने बताया कि बाबा साहेब डॉ भीम राव अम्बेडकर कहा करते थे कि शिक्षा वो शेरनी का दुध जो इसे पियेगा वो शेर की तरह दहाडेगा। लक्ष्य कमांडर संघमित्रा गौतम ने तथागत गौतम बुद्ध की शिक्षाओं पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि तथागत गौतम बुद्ध ने मनुष्य को जीने का वैज्ञानिक मार्ग बताया, उन्होंने कहा कि मनुष्य को अपने उत्थान के लिए तथागत गौतम बुद्ध के बताये मार्ग पर चलना चाहिए और जहाँ अंधविस्वास व् पाखंड कोसो दूर है।
लक्ष्य कमांडर मुन्नी बौद्ध ने शिक्षा के क्षेत्र में महत्मा ज्योति राव फुले व् उनकी पत्नी सावत्री बाई फुले के योगदान की विस्तार से चर्चा की, लक्ष्य कमांडर ने महिलाओ की शिक्षा पर जोर दिया उन्होंने कहा की बेटी को शिक्षित करने से पूरा परिवार शिक्षित होता है इसलिए हमें अपनी बेटिओ को भी उच्च शिक्षा देनी चाहिए, लक्ष्य कमांडर नीलम गौतम ने बहुजन नायक मान्यवर कांशी राम के बारे में विस्तार से बताया, उन्होंने कहा कि अगर व्यक्ति ठान ले तथा ईमानदारी व् धैर्य से निरंतर कार्य करे तो मंजिल हाशिल कर ही लेता है और असंभव को सम्भव कर देता है, उसका एक बहुत बड़ा प्रमाण कांशी राम है। लक्ष्य के सलाहकार एम0एल0 आर्या ने लक्ष्य के उद्देश्यों व् कार्यो को विस्तार से बताया, उन्होंने कहा कि लक्ष्य के कमांडर बहुत तेजी के साथ देश में बहुजन समाज को जागरूक कर रहे है।

About The Author

अनुराग श्रीवास्तव विचारपरक के पत्रकार है |

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enter the text from the image below